patna@inext.co.in

PATNA (31March) : पटना में रविवार को फिर दरिंदों ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया. विश्वास का कत्ल करते हुए पूर्व प्रेमी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपनी प्रेमिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और फिर उसे बेहोशी की हालत में छोड़कर भाग गए. चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपितों में एक सब इंस्पेक्टर का बेटा भी शामिल था. मामले की जानकारी मिलने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.

एक आरोपी गिरफ्तार

दरिंदे बारी-बारी से युवती के साथ दुष्कर्म करते रहे. इससे युवती बेहोश हो गई. युवती सिसकती रही पर दरिंदों ने रहम नहीं किया और उसे नोंचते-खसोंटते रहे. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, दो आरोपी अभी फरार चल रहे हैं. पुलिस लगातार उनके ठिकाने पर छापेमारी कर रही है. घटना के बाद रामकृष्णा नगर पुलिस इस पूरे मामले को दबाने में जुटी हुई थी. इससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है.

जगनपुरा की है युवती

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 19 वर्षीय युवती जगनपुरा में रहती है. उसका पूर्व प्रेमी जगनपुरा निवासी राकेश कुमार ने शनिवार को मिलने के लिए बुलाया. युवती उसे पहले से जानती थी. इस कारण वो उससे मिलने चली गई. वो युवती को लेकर पहले कंकड़बाग गया. वहां से उसे लेकर बाजार समिति अपने दोस्त के रूम पर गया. वहां पर पहले से ही इन लोगों ने प्लानिंग कर ली थी. युवती के जाते ही इस पर टूट पड़े और बारी-बारी से तीनों ने इसके साथ दुष्कर्म किया.


मिलने के लिए बुलाया था

राकेश कुमार युवती का पूर्व बॉयफ्रेंड है. उससे दो साल पहले लड़की का ब्रेकअप हो गया था. इसके बाद युवती दिल्ली चली गई. वहां पर उसने किसी दूसरे से शादी कर ली. दिल्ली में पति से विवाद के बाद वो वापस पटना आ गई और जगनपुरा में रहने लगी. इस दौरान उसकी दोस्ती जगनपुरा के ही शशि कुमार से हुई. वो उसके साथ घूमती थी. राकेश ने उसे देख लिया. यही उसको नागवार गुजरा और उसने युवती को मिलने के लिए बुलाया और उसने गैंगरेप किया.

 

संघर्ष करती रही पीडि़ता

पीडि़ता ने बताया कि मैं काफी देर तक उन लोगों का विरोध करती रही लेकिन उनलोगों ने मेरा हाथ पकड़ लिया था. फिर भी मैं हाथ छुड़ाने का प्रयास करती रही लेकिन मैं कामयाब नहीं हो पाई. अंत में मैं दरिंदों के आगे बेबस और लाचार हो गई. पीडि़ता ने बताया कि वो लोग मुझे लगातार गाली भी दे रहे थे. मैं सिर्फ रोए जा रही थी. मैंने हाथ जोड़कर उनसे छोड़ने के लिए कहा लेकिन दरिंदों का दिल नहीं पिछला. वे मुझे नोंचते रहे. इसके बाद मैं बेहोश हो गई.

 

दरिंदों को हो फांसी की सजा

युवती ने कहा कि उन लोगों ने मेरे साथ बहुत बड़ा जुल्म किया है. उन दरिंदों को फांसी की सजा होनी चाहिए. इससे उन्हें सबक मिलेगी और दूसरी महिलाएं और लड़कियां सुरक्षित रहेंगी. गैंगरेप के बाद युवती काफी डरी हुई है. उसके चेहरे पर डर साफ दिख रहा था.

पुलिस खंगाल रही लिंक

घटना के बाद पुलिस ने आरोपी शशि को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं मुख्य आरोपी राकेश कुमार फरार चल रहा है. उसका साथी राजू भी गिरफ्तार नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि राजू के पिता मुंगेर में पुलिस विभाग में एएसआई के पद पर तैनात हैं. पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है.

Posted By: Manish Kumar