- मूल्यांकन के लिए नहीं मिल रहे पर्याप्त परीक्षक

- मूल्यांकन में लगाए गए परीक्षक बरत रहे लापरवाही

PATNA: स्टेट में इंटर की कापी चेक हो रही है। इसके लिए पूरे बिहार में 7फ् केंद्र बनाए गए हैं। वहीं, पटना में कुल तेरह सेंटर बनाए गए हैं। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने दावा किया है कि स्टूडेंट को रिजल्ट समय से मिल जाएगा, लेकिन जिस गति से मूल्यांकन का काम चल रहा है उससे लगता नहीं है कि समय से रिजल्ट घोषित हो पाएगा।

गप लड़ा रहे थे परीक्षक

शुक्रवार को मूल्यांकन केंद्रों पर घोर लापरवाही देखी गयी। निरीक्षण के दौरान जैसे ही बोर्ड के चेयरमैन लालकेश्वर प्रसाद सिंह की गाड़ी जैसे ही मिलर हाई स्कूल में लगी स्कूल के बाहर और भीतर अफरातफरी मच गयी। स्कूल के बाहर पैरवीकारों की भीड़ लगी हुई थी, जो अध्यक्ष की गाड़ी देखते ही इधर उधर भागने लगे। प्रो। लालकेश्वर प्रसाद जैसे ही मूल्यांकन केंद्र के अंदर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि कुछ परीक्षक गप्पें लड़ा रहे हैं तो कोई चाय और नाश्ते में व्यस्त हैं। इसके बाद चेयरमैन ने हिदायत दी कि मूल्यांकन में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर ऐसा होता है तो हेड एग्जामिनर सहित दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

नहीं पहुंचे हैं पर्याप्त परीक्षक

मिलर हाई स्कूल पर बोर्ड की तरफ से कुल क्0भ् परीक्षकों को तैनात किया गया है, पर अब तक मात्र ख्8 परीक्षकों ने ही योगदान दिया है। वहीं रूल्यांकन केंद्र पर अबतक विज्ञान विषय के एक भी परीक्षक पहुंचे ही नहीं हैं। मालूम हो कि मिलर हाई स्कूल पर मधेपुरा जिले के विज्ञान की कॉपी जांच होने के लिए आयी है। मिलर हाई स्कूल के प्रिंसिपल बनारस प्रसाद सिंह ने कहा कि परीक्षकों की संख्या कम है। ऐसे में काम तेजी से नहीं हो सकता है। हम बोर्ड से रिक्वेस्ट करेंगे कि परीक्षकों की संख्या बढ़ाये नहीं तो समय से बच्चों को रिजल्ट नहीं मिल सकेगा।

Posted By: Inextlive