चीन बीजिंग स्थित अमेरिकी दूतावास के पास विस्फोट जांच में जुटी पुलिस

2018-07-26T12:52:04+05:30

बीजिंग में स्थित मेरिकी दूतावास के पास एक विस्फोट सुना गया है। पुलिस इसके जांच में जुट गई है।

बीजिंग (एएफपी)। चीन की राजधानी बीजिंग में अमेरिकी दूतावास के पास एक जोरदार विस्फोट हुआ है। कई चश्मदीदों ने सोशल मीडिया पर इस बात की पुष्टि की है। ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो क्लिप में अमेरिका दूतावास के बाहर हवा में तेज धुआं निकलते हुए देखा गया है। पुलिस ने उस इलाके को चारों ओर से घेर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोट उस जगह के आसपास हुआ है, जहां चीनी नागरिक आम तौर पर वीजा के इंटरव्यू के लिए अमेरिकी दूतावास में प्रवेश करते हैं।
अमेरिकी दूतावास ने नहीं दिया कोई बयान
हालांकि, घटना की पूरी जानकारी स्पष्ट रूप से नहीं दी गई है क्योंकि स्थानीय अधिकारियों ने अभी तक इस मामले में कोई बयान नहीं दिया है। अमेरिकी दूतावास ने भी इस विस्फोट को लेकर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। जिस राजनयिक क्षेत्र में यह घटना हुई है, वह बीजिंग का बाहरी इलाका है और यहां भारत, इजराइल समेत कई दूतावास मौजूद हैं। बता दें कि इससे पहले फरवरी में यूरोपीय देश मॉन्टेनीग्रो की राजधानी पॉडगोरिका स्थित अमेरिकी दूतावास के परिसर में आत्मघाती हमला किया गया था। हालांकि इसमें दूतावास का कोई नुकसान नहीं हुआ।


चीन बना रहा है इंटेलिजेंट पनडुब्बी जो दुश्‍मन के जहाज को डुबाने के लिए जा सकती है सुसाइड मिशन पर

श्रीलंका को मिला चीन की तरफ से 2050 करोड़ रुपये की मदद का प्रस्ताव, ये है कारण


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.