- आर्मी इंटेलिजेंस की सूचना पर नामकुम पुलिस ने की कार्रवाई

- अशाद बस से मिले 57 कारतूस, ड्राइवर व खलासी हिरासत में

RANCHI: रनिया के पीएलएफआई कमांडर जिदन गुडि़या को भेजा जा रहा भारी मात्रा में कारतूस नामकुम पुलिस ने बुधवार को बस से बरामद कर लिया है। पुलिस ने दोपहर पौने तीन बजे के करीब गुप्त सूचना पर चेकिंग के दौरान अशाद बस से 57 कारतूस बरामद किया है। पुलिस बस के ड्राइवर और खलासी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

आर्मी इंटेलिजेंस ने दी थी सूचना

बुधवार की सुबह आर्मी इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने फोन कर नामकुम थाना पुलिस को सूचना दी कि अशाद बस में हथियार और कारतूस जा रहा है। इस पर नामकुम थाना प्रभारी रंजीत मिंज ने बसों की जांच शुरू करवा दी। पुलिस ने बस से जो कारतूस बरामद किया है। उसमें इंसास, एके-47, नाइन एमएम, चार्जर, थ्री नॉट थ्री समेत कई हथियार के कारतूस शामिल हैं।

चान्हो से जिदन गुडि़या के पास जा रहा था हथियार

बताया जाता है कि उक्त हथियार चान्हो एरिया से भेजा गया था। वह कारतूस खूंटी, रनिया के पीएलएफआई कमांडर जिदन गुडि़या के पास भेजा जाना था। लेकिन, पुलिस की सक्रियता के कारण हथियार को जब्त कर लिया गया।

रेलवे ने जब्त किया 30 पेटी गुटखा

साउथ इस्टर्न रेलवे के रांची स्टेशन पर कामर्शियल डिपार्टमेंट ने बुधवार को तीस पेटी अवैध गुटखा जब्त किया है। फिलहाल डिपार्टमेंट यह जांच कर रहा है कि किसने फर्जी तरीके से इतना गुटखा रांची मंगवाया है। अधिकारियों की माने तो यह पार्सल दिल्ली से आया है। पान मसाला होने की बात कहकर पार्सल भेजा गया था। लेकिन जब जांच की गई तो पेटी में गुटखा पाया गया। जिसके बाद पेटियों को जब्त कर लिया गया।

Posted By: Inextlive