रांची पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने रांची और खूंटी को दहलाने की साजिश नाकाम कर दी है

ranchi@inext.co.in
RANCHI: रांची पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने रांची और खूंटी को दहलाने की साजिश नाकाम कर दी है। तुपुदाना ओपी क्षेत्र के डुंडीगढ़ा से रविवार की रात भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। वहीं एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपित साहिल खान है। उसके पास से अमोनियम नाइट्रेट, फ्यूज वायर, इलेक्ट्रिक वायर, डेटोनेटर, सल्फर गन पाउडर सहित कई अति विस्फोटक पदार्थ बरामद किए हैं। आशंका है कि विस्फोटक उग्रवादियों को सप्लाई होनी थी, पुलिस इस संबंध में पड़ताल कर रही है। साहिल से पुलिस पूछताछ कर रही है।

कार से विस्फोटकों की तस्करी :
जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक लग्जरी कार में शादी का स्टीकर लगाकर भारी मात्रा में विस्फोटक ले जाया जा रहा है। इसी सूचना पर तुपुदाना ओपी प्रभारी तारिक अनवर सहित अन्य पुलिसकर्मियों कीटीम ने डुंडीगढ़ा इलाके में छापेमारी की। जाहिद खान और सुनील महतो के घर में छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान दोनों घरों से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया।

भाग निकले सप्लायर्स

मौके से हथियार के सप्लायर जाहिद खान और सुनील तो भाग निकले लेकिन पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। जिसका नाम साहिल खान है। वह विस्फोटकों का तस्कर जाहिद खान का भाई बताया जा रहा है। पुलिस की छापेमारी से पुलिस को चकमा देकर सुनील महतो भाग निकला। हालांकि पुलिस ने इन दोनों के ठिकानों से विस्फोटक बरामद किया।

ये सामान हुए बरामद
पावर जेल एक्सप्लोसिव सल्फरडेटोनेटर इलेक्ट्रिक, डेटोनेटर एक बोरा, इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर 66 पैकेट, इलेक्ट्रिक वायर दो बंडल, प्लास्टिक उजला रंग का 51 बोरा सीलबंद, अमोनियम नाइट्रेट 50 केजी, सात वायर बंडल सहित अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

Posted By: Inextlive