PATNA : नए साल की तैयारी में पटनाइट्स जुटे हुए हैं। सभी लोगों ने नए साल पर अपनी प्लानिंग कर ली है। होटल और रेस्टोरेंट में भी ग्राहकों के लिए को ऑफर देकर आकर्षित किया जा रहा है। नए साल के जश्न में कोई खलल न हो इसके लिए पुलिस ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है। डीआईजी ने पूरे जोन में नए वर्ष को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। अलर्ट जारी करने के बाद पिकनिक स्पॉट और पार्को में सुरक्षा को लेकर पुलिस सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। नव वर्ष के लिए पटना में दो हजार अतिरिक्त जवानों को तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही शहर में जगह-जगह अस्थाई चौकी बनेगी। वहां पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे और शहर में हुड़दंग मचाने वालों पर नजर रखेगी।

पुलिस रहेगी चौकस

राजधानी में नए साल पर कोई अनहोनी घटना न हो इसलिए पुलिस बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी विशेष निगरानी रखेगी। वहां पर लगातार पुलिस चेकिंग करेगी। इसके साथ ही ट्रेनों में भी सुरक्षा को देखते हुए चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।

होटल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई

नव वर्ष को लेकर ट्रैफिक पुलिस द्वारा होटल संचालकों को नोटिस जारी किया गया है। उन्हे ये सख्त हिदायत दी गई है कि होटल में आने वाले ग्राहकों के वाहनों की पार्किंग के लिए विशेष व्यवस्था करें ताकि सड़क पर जाम न लगे। अगर लोग रोड पर गाड़ी खड़ी करते हुए पाए जाएंगे तो पुलिस होटल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

छेड़खानी न हो इसलिए पुलिस करेगी गश्ती

नव वर्ष की रात महिलाएं भी बाहर निकलेंगी। ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस तैयार रहेगी। पुलिस रात भर गश्त करेगी। अगर किसी महिला या युवती के साथ छेड़खानी होता है तो वो गश्त कर रही पुलिस से संपर्क कर सकती है। पुलिस मनचलों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

Posted By: Inextlive