राजरूपपुर, कालिंदीपुरम और खुल्दाबाद एरिया में बिजली की जबर्दस्त कटौती

रोजे के दिनो में पानी का संकट बढ़ा, रिश्तेदारों के यहां जाना पड़ रहा नहाने-धोने

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: राजरूपपुर, चकिया, कर्बला, 60 फीट रोड और कसारी-मसारी एरिया में फाल्ट के चलते पॉवर कट प्राब्लम का साल्यूशन संडे को कुछ देर के लिए ही मिल पाया. तीन दिन से ठप बिजली आपूर्ति, रविवार की देर रात बहाल तो हुई. सोमवार की सुबह एक बार फिर बिजली चली गई. दिन में थोड़ी देर के लिए आयी जरूर लेकिन फिर कट गयी. बिजली विभाग के अधिकारियों की तमाम कोशिश के बाद भी लोगों की समस्या दूर नहीं हो पा रही है.

ब‌र्स्ट हो जा रही है केबिल

सोमवार को टेम्प्रेचर एक बार फिर 44 डिग्री सेल्सियस के आंकड़े को पार कर गया. दिन में भीषण गर्मी झुलसा देने जैसा फील करा रही थी. इस स्थिति में उपर्युक्त मोहल्ले चार दिन से बिजली के संकट से जूझ रहे हैं. बिजली न आने से ट्यूबवेल भी नहीं चल पा रहे हैं. नतीजा बिजली के साथ पानी का संकट भी झेलना पड़ रहा है. पानी न मिलने पर लोगों को अपने रिश्तेदारों, दोस्तों के घर जाकर रात बितानी पड़ी रही है. बताया जा रहा है कि कर्बला चौराहे के पास लगा 800 केवीए का केबिल ओवरलोड है. लोड बढ़ने पर इसमें कहीं न कहीं फाल्ट आ जाती है. तीन दिन में तीन बार केबिल की मरम्मत की जा चुकी है. नतीजा वही ढाक के तीन पात है.

चकिया में फिर जल गया तार

सोमवार को चकिया में पूर्व सांसद अतीक अहमद के घर के पास केबल जल गई. इसे बदलने के लिए पूरे दिन बिजली विभाग के कर्मचारी लगे रहे. दिन में प्रयास ने थोड़ा असर दिखाया और कुछ देर के लिए बिजली के दर्शन भी इलाके के लोगों को हुए. लेकिन, बमुश्किल दो घंटे के भीतर बिजली फिर गुल हो गयी तो देर शाम तक इसका दर्शन नहीं हुआ था. बिजली न मिलने पर लोगों का गुस्सा भड़कता रहा. लोग अधिकारियों व कर्मचारियों को जल्द से जल्द समस्या को दूर करने के लिए प्रेशर बना रहे थे.

बिजली विभाग की लापरवाही से आज हजारों लोग भीषण गर्मी में बिना बिजली के ही दिन रात गुजार रहे हैं. रमजान के पवित्र महीने का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है. बिजली न होने से पानी भी नहीं मिल पा रहा है. सोमवार को भी बिजली आपूर्ति ठप रही.

-मो. आजम

पार्षद चकिया

Posted By: Vijay Pandey