डेंगू ने बढ़ाई स्वास्थ्य महकमे में हलचल

-जांच में तीन मरीजों में डेंगू की तस्दीक

- सीएमओ ने मांगी निजी हॉस्पिटल के डॉक्टर्स से सूचनाएं

GORAKHPUR: शहर में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। सोमवार को जिला अस्पताल की जांच में तीन और मरीज डेंगू के सामने आए। यह मरीज गोरखनाथ, तिवारीपुर और रुस्तमपुर के रहने वाले हैं। साथ ही जिला अस्पताल में डेंगू के मरीजों की संख्या आठ हो गई हैं।

तेज बुखार से जूझ रहे तीन युवक शुक्रवार को जिला अस्पताल की ओपीडी में इलाज कराने के लिए पहुंचे। मेडिसिन विभाग में डॉक्टर ने डेंगू के लक्षण देखें। इसके बाद एलाइजा जांच कराने की सलाह दी। सोमवार को ब्लड के नमूने जांच के लिए दिए। मिली जांच रिपोर्ट में तीन मरीजों में डेंगू होने की पुष्टि हुई। अस्पताल प्रशासन ने रिपोर्ट को सीएमओ कार्यालय भेज दिया है।

अस्पताल में बढ़े बुखार के मरीज

जिला अस्पताल में बुखार के मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। सोमवार को मेडिसिन की ओपीडी में करीब 545 मरीज इलाज के लिए पहुंचे। इनमें से एक तिहाई सिर्फ बुखार से पीडि़त मरीज रहे। इनमें संदिग्ध डेंगू के 15 नए मरीज पहुंचे हैं। डॉक्टर्स से सभी मरीजों को डेंगू जांच की सलाह दी है।

प्राइवेट डॉक्टर्स से सीएमओ ने मांगी सूचना

शहर में डेंगू के प्रकोप पर नियंत्रण करने के लिए स्वास्थ्य विभाग अब प्राइवेट हॉस्पिटल, क्लीनिक और पैथॉलोजी संचालकों की मदद ले रहा है। सोमवार को सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी ने इसे लेकर आईएमए, जीपी एसोसिएशन और पैथॉलोजिस्ट एसोसिएशन के साथ मीटिंग की। मीटिंग में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने डेंगू के प्रकोप को लेकर वास्तिविक जानकारी ली। कहा कि कई टेस्ट से पॉजिटिव मरीजों की सूचना भी मिलनी चाहिए। डॉक्टर्स से सूचना मुहैया कराने की सहमति जताई है।

Posted By: Inextlive