RANCHI: छोटे स्टार्टअप को भी मदद की जाएगी। रांची सहित राज्य के दूसरी जिलों में वैसे युवा जो स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं जिनके पास कोई आईडिया है उसे मदद करने के लिए कई लोग आगे आ रहे हैं। इसी के तहत स्टार्टअप को फंड देने के लिए स्टार्टअप फंड करने वाली कंपनी आईआईएम रांची के छात्रों के साथ मिलकर छोटे शहरों के युवाओं को मदद करने की तैयारी कर रही है।

हर तरह की मदद मिलेगी

विक्रम दुग्गल ने बताया कि झारखंड से स्टार्टअप को सेलेक्ट कर उनके आइडिया को हर तरह से मदद की जाएगी। उनके स्टार्टअप को फ ंडिंग से लेकर उनके मार्केटिंग उनके आईडिया हर कुछ को टेक्निकल सपोर्ट उपलब्ध कराया जाएगा। इसको लेकर कंपनी की ओर से ऑनलाइन अप्लीकेशन भी मंगाए गए हैं। बहुत सारे लोग आवेदन कर भी रहे हैं। आवेदन के आधार पर बेस्ट आइडिया जिसका होगा उसका सलेक्ट किया जाएगा।

ऐसे स्टार्टअप का होगा सेलेक्शन

इसके तहत 5 नवंबर को आईआईएम रांची में सेमीफ ाइनल भी होगा, जहां स्टार्टअप को उनके आइडिया और कांसेप्ट के आधार पर सेलेक्ट किया जाएगा। इसके बाद उन सभी स्टार्टअप को फ ंडिंग से लेकर टेक्निकल हर तरह की मदद उपलब्ध कराई जाएगी।

छोटे शहर के युवाओं को मौका

स्टार्टअप को फंड करने के लिए आगे आने वाली एक्सली कंपनी के विक्रम दुग्ग्ल ने बताया कि छोटे शहरों के युवाओं को मौका देने के लिए रांची में तैयारी की जा रही है। आईआईएम रांची के साथ मिलकर मदद करने की तैयारी है। बड़े शहरों के युवाओं को स्टार्टअप शुरू करने में कोई परेशानी नहीं होती है क्योंकि उनको बड़े वेंचर से लेकर टेक्निकल सुविधाएं तक मुहैया कराई जाती है। लेकिन छोटे शहरों के युवाओं के लिए परेशानी होती है।

Posted By: Inextlive