- 29 फैकल्टी मेंबर्स का चयन, 39 को प्रमोशन

- गवर्निग बॉडी की मीटिंग में लगी मुहर

- निदेशक ने अपने हाथों से सौंपे प्रमोशन लेटर

LUCKNOW:

संजय गांधी पीजीआई में फैकल्टी मेंबर्स की संख्या बढ़ेगी। पीजीआई प्रशासन ने 29 नए चयनित फैकल्टी मेंबर्स की लिस्ट बुधवार को जारी कर दी है। सभी को 31 जनवरी तक ज्वाइन करने का निर्देश दिया गया है। नए फैकल्टी मेंबर्स की ज्वाइनिंग से कई विभागों में शिक्षकों की कमी दूर होगी। इसके अलावा 39 फैकल्टी मेंबर्स को प्रमोशन भी दिया गया है।

इन विभागों के हैं डॉक्टर

नए लिस्ट में जो डॉक्टर हैं उनमें दो इम्नोलॉजी, एक पीडियाट्रिक गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी, दो नेफ्रोलॉजी, दो न्यूरो सर्जरी, दो आप्थैल्मोलॉजी, दो प्लास्टिक सर्जरी, एक इंडोक्राइन मेडिसिन, एक जेनेटिक्स में हैं। हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन के लिए कोई भी इंटरव्यू के लिए आया ही नहीं। गौरतलब है कि अब तक पीजीआई में 26 विभागों में कुल 160 ही फैकल्टी हैं।

इन्हें मिला प्रमोशन

संस्थान में कुल 39 फैकल्टी मेंबर्स को प्रमोशन दिया गया है। जिसमें 26 को असिस्टेंट प्रोफेसर से एसोसिएट प्रोफेसर, आठ को एसोसिएसन से एडिशनल प्रोफेसर और तीन को एडिशनल प्रोफेसर से प्रोफेसर बनाया गया है।

इनमें नेफ्रोलॉजी के डॉ। धर्मेद्र भदौरिया, प्लास्टिक सर्जरी के डॉ। अंकुर भटनागर, मैटरनल एंड रिप्रोडक्टिव हेल्थ में डॉ। संगीता यादव, डॉ। अमृत गुप्ता, न्यूरो सर्जरी से डॉ। अनंत मेहरोत्रा, क्रिटिकल केयर मेडिसिन से डॉ। मोहन सहित अन्य डॉक्टर्स को प्रमोशन मिला है। जिन्हें संस्थान के निदेशक प्रो। राकेश कपूर ने अपने हाथों से प्रमोशन लेटर सौंपे।

कर्मचारी महासंघ चुनाव 4 को

संजय गांधी पीजीआई कर्मचारी महासंघ के लिए चार जनवरी को चुनाव होगा। महासंघ के 31 पदों के लिए 65 लोगों ने दावेदारी पेश की है। नाम वापसी की लास्ट डेट 29 दिसंबर होगी। इसमें अध्यक्ष पद पर 6, उपाध्यक्ष के 4 पदों के लिए 9, महामंत्री के एक पद के लिए 5, संयुक्त मंत्री के चार पदों के लिए 6, संगठन मंत्री पद के चार पदों के लिए 7, कार्यालय मंत्री एक पद के लिए 3 और प्रचार मंत्री के चार पदों के लिए 5 और कोषाध्यक्ष के एक पद पर दो ने दावेदारी पेश की है।

Posted By: Inextlive