हेलो भाई साहब बोल लगा रहे लोगों को चूना

2019-02-12T06:00:02+05:30

- साइबर ठग परिचित बनकर पूछ रहे अकाउंट की डिटेल

- ज्यादातर मामलों में राजस्थान के भरतपुर की मिली लोकेशन

बरेली- हेलो भाई साहब कैसे हो, सब ठीक- ठाक हैं, मैं यहां फंस गया हूं, मेरा पेटीएम अकाउंट बंद हो गया है, कुछ पैसों की जरूरत है, आप अपना पेटीएम नंबर दो कुछ रुपए ट्रांसफर कराने हैं। जी हां कुछ इसी तरह से दोस्त बनकर साइबर ठग लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगी कर रहे हैं। साइबर सेल के पास इस तरह के केस पहुंच रहे हैं।

नहीं होता है शक

जब भी कोई फोन पर हेलो भाई साहब या सर कहकर बात करता है तो लोगों को लगता है कि शायद कोई जानने वाला हो। दूसरी बात होती है कि पहचाना नहीं तो लोग सोचकर शर्मा जी, वर्मा जी या फिर जिसका नाम याद आता है बोल देते हैं। उसके बाद ही ठग मदद की बात करते हैं। ठग फोन करने वाले के ही अकाउंट में रुपए ट्रांसफर कराने की बात कहते हैं तो शक भी नहीं होता है।

भरतपुर से आ रही कॉल

वहीं कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करने के बाद ठगी के मामलों की जांच में सामने आया है कि ज्यादातर नंबर राजस्थान के भरतपुर के आ रहे हैं।

- - -

सीएचसी अधीक्षक के आवास में दिनदहाड़े चोरी

- लाखों की कीमत की ज्वैलरी, नकदी व अन्य सामान चोरी

बरेली: मीरगंज में सीएचसी अधीक्षक के आवास में दिनदहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। चोर आवास से लाखों रुपए की ज्वैलरी, नकदी व अन्य सामान चुराकर ले गए हैं। इस एरिया में पहले से एक गैंग लगातार वारदातें कर रहा है। क्राइम ब्रांच भी लगी है लेकिन चोर पकड़े नहीं जा रहे हैं। मीरगंज में डॉक्टर नवनीत अग्रवाल चिकित्सा अधीक्षक के पद पर तैनात हैं। वह मंडे दोपहर में पत्‍‌नी व बच्चों के साथ बरेली काम से आए थे। दोपहर में चोरों ने आवासीय कॉलोनी में तीसरी मंजिल पर बने क्वार्टर का ताला तोड़कर चोरी कर ली। चोर दो कमरों में रखी सोने की चार चूडि़याँ, गले का हार ,चेन, तीन अंगूठी और करीब दो लाख की नगदी समेत अन्य सामान लेकर गए। मौके पर थाना पुलिस, फील्ड यूनिट व डॉग स्क्वॉड की टीम ने जांच की.

inextlive from Bareilly News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.