- हार्डवेयर कारोबारी के घर कोरियर एजेंट बनकर आए थे बदमाश

- महिला को इंजेक्शन लगाया और चाकू के नोंक पर लूट ज्वेलरी

- एक अपार्टमेंट के गार्ड से पूछा था कारोबारी का पता

GORAKHPUR : एक मकान में बदमाशों ने कोरियर कंपनी का एजेंट बनकर लूटपाट की। दो बदमाश कोरियर कंपनी के एजेंट बनकर घर में घुसे और घर में मौजूद महिला को नशीला इंजेक्शन लगाकर उसे बंधक बना लिया और लूटपाट की। बदमाशों ने करीब ख्0 तक इस घटना को अंजाम दिया और फिर फरार हो गए। सिटी में कोरियर एजेंट बनकर लूट पाट करने की यह पहली घटना है। सिटी में इस घटना को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।

घर में अकेली थी महिला

एग्रीकल्चर इक्विपमेंट और हार्डवेयर कारोबारी पृथ्वीराज पगारिया का परिवार कोतवाली के पुर्दिलपुर स्थित विष्णुपुरम में रहता है। उनकी शॉप धर्मशाला के गोयल हाता में है। थर्सडे को कारोबारी पृथ्वीराज, उनका बेटा अनिल और पोता रोहित शॉप गए हुए थे। उनकी बहू मायके में थी, इसके चलते पृथ्वीराज की पत्‍‌नी सूरज पगारिया घर पर अकेली थी। उनका पूरा परिवार सेकेंड फ्लोर पर रहता है, जबकि ग्राउंड फ्लोर खाली है।

कोरियर देने के बहाने आए बदमाश

थर्सडे दोपहर करीब दो बजे दो युवक कोरियर एजेंट बनकर पृथ्वीराज के घर पहुंचे। ग्राउंड फ्लोर खुला होने के नाते बदमाश सीधे सेकेंड फ्लोर पर पहुंच गए। उनकी पत्नी सूरज ने गेट बंद कर रखा था। बदमाशों ने अपने आप को कोरियर कंपनी का एजेंट बताया और एक हाथ में कार्टून (बाक्स) था। क ोरियर एजेंट समझ कर सूरज पगारिया ने गेट खोल दिया। बदमाशों ने कार्टून को उन्हें पकड़ा दिया और रिसिविंग पेपर में साइन कराने के बहाने अंदर दाखिल हो गए। सूरज पेपर पर साइन कर रही थी कि अचानक एक बदमाश ने उनका गला पकड़ लिया और अंदर कमरे में धकेलते हुए ले गया।

दूसरे बदमाश ने उनके कमर में एक इंजेक्शन लगा दिया। इसके बाद भी शोर मचाने पर बदमाशों ने उन्हें चाकू सटा कर उनके मुंह पर टेप लगा दिया.फै िमली मेम्बर के अनुसार बदमाशों सूरज पगारिया के हाथ की चार सोने की चूडि़यां, हीरे की अंगूठी, सोने की चेन वाला लॉकेट और पायल निकाल ली। इंजेक्शन लगाने के बाद सूरज कुछ देर के लिए परेशान हो गई।

ख्0 मिनट तक मचाया आतंक

घर में इंट्री से लेकर वारदात को अंजाम देने में बदमाशों ने ख्0 मिनट का समय बिताया था। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने पानी भी पिया था। परिजनों के अनुसार घर में पहले दो बदमाशों ने इंट्री की थी और बाद में एक और बदमाश पहुंच गया था। बदमाश वारदात को अंजाम देकर घर से निकल गए। बदमाश अपने साथ लाए कोरियर का पैकेट भी साथ ले गए। सूरज बेचैनी की हालत में घर से बाहर आई। उनकी हालत देख कर एक टैम्पो चालक जो कि पगारिया फैमिली का परिचित था, उसने शॉप पर मौजूद पृथ्वीराज को फोन पर सूचना दी। जिसके बाद मौके पर परिवार वाले पहुंच गए और क ोतवाली पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंच कर पुलिस अफसरों ने छानबीन शुरू की।

पुलिस को सीसी कैमरे का सहारा

दिन दहाड़े लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश पगारिया फैमिली के बारे में जानते थे। घर में दाखिल होने से पहले पास में स्थित एक अपार्टमेंट के गार्ड से उनका पता पूछा था। उनके मकान के पास एसएस एकेडमी और एक होटल के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। पुलिस को उन सीसी कैमरे पर भरोसा है, क्योंकि उससे गुजरने वाले हर शख्स की फोटो कैमरे में कैद होती है। पुलिस अफसरों के अनुसार इस तरह की वारदात बिल्कुल अलग है। बद माशों ने इंजेक्शन क्यों लगाया था? आखिर कौन सा इंजेक्शन था और उसका क्या असर होगा? क्या बदमाश वाकई किसी कोरियर कंपनी से जुड़े हुए है? उनके पास रिसिविंग पेपर और कार्टून कहां से आया और उसे अपने साथ क्यों ले गए? ऐसे बहुत से सवाल खड़े हो गए है।

Posted By: Inextlive