पूर्व विधायक आसिफ जाफरी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

नाले को पाट कर स्लैब डालने के बाद की गई थी प्लाटिंग

ALLAHABAD: करेली स्थित जॉफरी कॉलोनी में जलनिकासी का रास्ता ब्लॉक होने और सीवर ओवर फ्लो होने पर जांच के बाद सामने आया है कि नाले को पाट कर स्लैब डालने के बाद अवैध तरीके से प्लाटिंग करते हुए जॉफरी कॉलोनी को बसाया गया है। यही नहीं ले आउट और नक्शा भी पास नहीं कराया गया है। जिसके लिए जॉफरी कॉलोनी बसाने और अवैध प्लाटिंग के आरोप में सफाई निरीक्षक की तहरीर पर पूर्व विधायक आसिफ जॉफरी के खिलाफ करेली थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

प्लाटिंग में ही थी गड़बड़ी

नगर निगम के सफाई एवं खाद्य निरीक्षक आनंद कुमार द्वारा मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी को दिए गए रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले कई दिनों से करीब 200 घरों में जलभराव की समस्या मानक विहीन निर्माण कार्यो के चलते उत्पन्न हुई है। जिसकी प्लाटिंग पूर्व विधायक आसिफ जाफरी द्वारा कराई गई है। जिसमें नाले को पाटते हुए उसके उपर स्लैब डाल कर प्लाटिंग की गई है। नाले के दोनों तरफ के प्लॉट के बीच में कोई सेट बैक का प्लान नहीं किया गया है। दो से तीन मंजिला मकानों के बीच में आठ मीटर की गली है, जो पूरी तरह से नाले पर स्लैब डाल कर बनाई गई है।

अपर नगर आयुक्त ने की सिफारिश

सफाई निरीक्षक के पत्र पर अपर नगर आयुक्त प्रथम ऋतु सुहास ने जॉफरी कॉलोनी की अवैध प्लाटिंग करने वाले कौशांबी के पूर्व विधायक आसिफ जाफरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की संस्तुति की। जिसके आधार करेली थाना पुलिस ने धारा 270, 288, 290, 490, 420 आईपीसी के तहत पूर्व विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

Posted By: Inextlive