- बकाए की मांग को लेकर जिला किसान सभा के बैनर तले चल रहा है क्रमिक अनशन और धरना

Mawana : चीनी मिल पर करोड़ों के बकाए की मांग को लेकर गन्ना समिति परिसर में जिला किसान सभा के बैनर तले चल रहा क्रमिक अनशन एवं धरना रविवार को सातवें दिन भी जारी रहा। आंदोलनरत किसानों में मवाना चीनी मिल की चीनी नंगलामल चीनी मिल के बोरों में भरे जाने का पकड़ा गया मामला चर्चा का विषय बना रहा। इसको लेकर वक्ताओं ने मिल प्रबंधन को खरी-खोटी सुनाते हुए आरपार की लड़ाई का ऐलान किया। कहा कि न बातचीन न समझौता, सिर्फ संपूर्ण भुगतान होना चाहिए, वरना इसके गंभीर परिणाम भुगतने को मिल प्रबंधन तैयार रहे।

किसानों का पारा चढ़ा

बता दें चीनी मवाना चीनी मिल पर मिल पर क्षेत्र के किसानों का गत वर्ष का करोड़ों रुपये के बकाए का मय ब्याज भुगतान व चालू वर्ष में समय से भुगतान की मांग को लेकर गन्ना समिति परिसर में जिला किसान सभा के तत्वावधान में चल रहे किसान आंदोलन का रविवार को सातवां दिन था। शनिवार को मवाना चीनी मिल में मवाना चीनी मिल की चीनी नंगलामल चीनी मिल के बोरों में भरने का मामला सामने आने से आंदोलनरत किसानों का पारा चढ़ गया। इसको लेकर किसानों में मिल में पहुंचकर हंगामा किया था। क्रमिक अनशन एवं धरने पर रविवार को यह मुद्दा छाया रहा।

संपूर्ण भुगतान लिया जाएगा

रालोद जिला उपाध्यक्ष चौ। रतन सिंह ने कहा कि मवाना चीनी मिल वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए, क्योंकि मिल प्रबंधन ने इस घिनौने कार्य से किसानों के साथ विश्वासघात किया है और प्रशासन को भी धोखा दिया है। बताया कि मवाना मिल ने अब तक भ्क् लाख कुंतल गन्ने की पेराई की है। जिसका क्फ्0 करोड़ रूपया होता है तथा गन्ना मूल्य भुगतान फ्0 नवंबर तक का ही दिया गया है। उन्होंने का कि अब मिल प्रबंधन से न बातचीत न समझौता किया जाएगा, सिर्फ संपूर्ण भुगतान लिया जाएगा।

क्रमिक अनशन पर नैपाल, संग्राम सिंह, ठा। सतपाल सिंह, जयपाल, सुखपाल व टीकम सिंह बैठे। धरने की अध्यक्षता मोहम्मद उमर ने की। धरने को तेजवीर सिंह, कामरेड जितेंद्रपाल सिंह, मनोज धामा, भाकियू जिलाध्यक्ष विनोद जिठौली, नरेश, जगदीश आर्य, संजय राणा, कर्मवीर सीना व पूर्व सैनिक संगठन अध्यक्ष जयचंद फौजी ने भी संबोधित किया।

Posted By: Inextlive