- उत्तरीपूरा स्टेशन के पास खराब हो गया था कामाख्या-जयपुर एक्सपे्रस का इंजन

- सिंगल लाइन होने से अप व डाउन दोनों तरफ की ट्रेनों के पहिए थमे रहे, यात्री परेशान

KANPUR। फर्रुखाबाद से अनवरगंज आ रही कामाख्या-जयपुर एक्सपे्रस के इंजन में सैटरडे की सुबह लगभग 9:30 बजे उत्तरीपुरा के पास तकनीकी खराबी आ गई। जिसके चलते ट्रेन उत्तरीपुरवा के पास लगभग चार घंटे तक खड़ी रही। जिससे फर्रुखाबाद रूट पूरी तरह से ठप हो गया। मामले की जानकारी ट्रेन के पायलट ने रेलवे कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों ने बलराजपुर स्टेशन में खड़ी मालगाड़ी का इंजन खुलवा कर मौके पर भेजा। जिसके एक घंटे बाद रूट को दोबारा सुचारू रूप से शुरू किया जा सका।

घंटो लेट रही ट्रेनें

रूट ठप होने से फर्रुखाबाद-अनवरगंज पैसेंजर, कासगंज-अनवरगंज एक्सपे्रस, उत्सर्ग एक्सपे्रस, अहमदाबाद-गोरखपुर समेत कई ट्रेनें निर्धारित समय से घंटों लेट रहीं। जिसके चलते यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। दैनिक यात्री अनवरगंज, रावतपुर व कल्याणपुर स्टेशन में परेशान घूमते रहे। गौरतलब है कि फर्रखाबाद रूट से प्रतिदिन बड़ी संख्या में विद्यार्थी, दूधिए व कारोबारी ट्रेनों से अप डाउन करते हैं।

सिंगल लाइन होने से बड़ी समस्या

फर्रुखाबाद रूट पर सिंगल लाइन होने की वजह से रेलवे व यात्रियों की समस्या ज्यादा बढ़ गई। ट्रेनें न तो फर्रुखाबाद की ओर जा पा रही थीं और न ही उधर से अनवरगंज की तरफ कोई ट्रेन आ पा रही थी।

Posted By: Inextlive