जियोमी के इतने दीवाने! माफ करिए हमने नहीं सोचा था

2014-08-07T01:25:00+05:30

चाइनीज हैंडसेट मेकर कंपनी जियोमी के सितारे इस समय बुलंदी पर हैं लेकिन यही दौर जिओमी के लिए सबसे मुश्किल भी है यहां तक कि कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट को इंडियन कस्टमर्स से माफी तक मांगनी पड़ी जानिए क्या है ये मामला

सिर्फ दो सेकेंड में बिके 15,000 MI3
जियोमी का मिड रेंज स्मार्टफोन इतनी तेजी से बिक रहा है जिसकी कल्पना खुद कंपनी ने नहीं की थी. बुधवार को जिओमी के एमआई3 महज दो सेकेंड में बिक गए. एक लाख लोगों ने ऑनलाइन रिटेलर फ्लिपकार्ट पर इस स्मार्टफोन को खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. जाहिर है लगभग 80 हजार कस्टमर्स के हाथ मायूसी लगी.  इससे पहले जुलाई में 10,000 फोन सिर्फ पांच सेकेंड में बिक गए थे. लिहाजा एमआई3 की इस सुपरफास्ट सेल ने कंपनी के सामने सप्लाई की मुश्किलें खड़ी कर दी.
वाइस प्रेसीडेंट ने मांगी माफी
जिओमी के वाइस प्रेसीडेंट (इंटरनेशनल ऑपरेशन) ह्यूगो बारा ने इंडिया के हजारों कस्टमर्स को निराश करने के लिए माफी मांगी. बारा ने कहा कि हमने इंडियन मार्केट को बुरी तरह अंडरइस्टिमेट किया. हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि सप्लाई के लिए ज्यादा इफेक्टिव सिस्टम लागू करेंगे.
जिओमी सैमसंग और एप्पल से कर रही मुकाबला
तीन साल की स्टार्ट अप कंपनी जिओमी अब सैमसंग और एपप्ल जैसी कंपनियों से कड़ी टक्कर ले रही है. हालांकि कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट ने यह माना कि एक स्टार्ट अप कंपनी कहोने के नाते जिओमी के सामने मैन्युफैक्चरिंग में कई तरह की प्रॉबल्म्स भी आती हैं. जिओमी अब दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी स्मार्टफोन मेकर कंपनी बन चुकी है. कंपनी का मार्केट शेयर 5.1 फीसदी हो गया है.

Hindi News from Business News Desk

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.