agra@inext.co.in
AGRA:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नौ जनवरी को आगरा आ रहे हैं। वे यहां पर अपने फेवरेट मैदान कोठी मीना बाजार में जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपाइयों का भी मानना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो बार यहां पर अपनी जनसभा को संबोधित कर चुके हैं और दोनेां ही बार जनसभा ऐतिहासिक हुई।

- वर्ष 2013 में प्रधानमंत्री ने बतौर गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में संसदीय चुनाव का कोठी मीना बाजार से आगाज किया। इसके बाद भाजपा केंद्र की सत्ता में आई और मोदी प्रधानमंत्री बने।

- वर्ष 2016 में विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री ने कोठी मीना बाजार में ही जनसभा की। नौ जनवरी को भी वह यहीं जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भाजपा नेताओं ने किया मौका मुआयना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ जनवरी को ताजनगरी के कोठी मीना बाजार में गर्जना करेंगे। कोठी मीना बाजार में उनकी यह तीसरी जनसभा होगी। इसकी तैयारी के लिए बुधवार को जिलाधिकारी, सीडीओ सहित भाजपा नेता भी जनसभा स्थल पर पहुंचे। मौका मुआयना किया गया। इस दौरान आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।

भाजपा के लिए होगी चुनौती
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोठी मीना बाजार में अभी तक दो जन सभा हो चुकी हैं। दोनों सभाएं एतिहासिक रही हैं। लेकिन इस बार भाजपाइयों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ दिखाई दे रही हैं। तीसरी जनसभा एतिहासिक होगी या फिर आम जनसभा तक ही सीमित रह जाएगी, इसको लेकर भाजपाई चिंतित हैं। जनसभा के आयोजन में अब ज्यादा समय भी शेष नहीं रहा है। ऐसे में भीड़ जुटाना भाजपा के लिए चुनौती होगी।

सौंपी जा रही हैं जिम्मेदारी
जनसभा में भीड़ जुटाए जाने के लिए सभी नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। प्रत्येक विधायक और सांसद को भीड़ जुटाने के लिए लक्ष्य दिया जाएगा। जिससे जनसभा एतिहासिक साबित हो सके।

करेंगे शिलान्यास
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान शिलान्यास भी करेंगे। वैसे तो गंगाजल के अलावा उनके पास शिलान्यास को कुछ और शेष नहीं है। लेकिन चर्चा ये है कि पासपोर्ट, सिविल टर्मिनल, फ्लाई ओवर आदि का भी शिलान्यास कर सकते हैं। वैसे इन सभी योजनाओं का पहले ही शिलान्यास हो चुका है।

ये थे मौजूद
कोठी मीना बाजार में महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे, जिलाध्यक्ष रामप्रताप सिंह चौहान, सांसद और एससी आयोग के अध्यक्ष डॉ। रामशंकर कठेरिया, विधायक योगेंद्र उपाध्याय, जगन प्रसाद गर्ग, हेमलता दिवाकर, जीएस धर्मेश, रानी पक्षालिका सिंह, प्रशांत पौनिया, सोनू चौधरी, अनिल चौधरी, बॉबी वर्मा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive