- एमडीए ने योजना की 204 एकड़ भूमि के लिए खींचा विकास का ब्लू प्रिंट

Meerut। मवाना रोड स्थित गंगानगर एक्सटेंशन को लेकर एमडीए के पक्ष में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्राधिकरण ने योजना को डेवलप करने की तैयारी शुरू कर दी है। गुरुवार को एमडीए सभागार में योजना के विकास को लेकर एक प्रजेंटेशन का आयोजन किया गया। इस दौरान योजना के विकास के प्रस्तावित ब्लू पि्रंट पर विचार विमर्श किया गया।

204 एकड़ भूमि होगी डेवलप

गंगानगर एक्सटेंशन की 204 एकड़ पर किसानों के कब्जे को दरकिनार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने प्राधिकरण को जमीन पर कब्जा लेने का आदेश न्यायालय ने पारित किया। इसको लेकर एमडीए की ओर से गुरुवार को योजना के डेवलपमेंट को लेकर प्रंजेटेशन का आयोजन किया गया। इस दौरान दिल्ली की आर्किटेक्ट कंपनी कर्मचंदानी ने विकास के कई कंसेप्ट रखे, तो योजना की जमीन में एक टाउनशिप बसाने पर सहमती बनी।

हाईटेक होंगी सुविधाएं

एमडीए वीसी योगेन्द्र यादव ने बताया कि प्राधिकरण यहां हाईटेक सुविधाओं से लैस टाउनशिप डेवलप करेगा। इस टाउनशिप की खासियत होगी कि यहां के बाशिंदों को तमाम सुविधाएं यहीं उपलब्ध होंगी। इनमें मनोरंजन के लिए सिनेमा, खेल मैदान, पार्क, दुकान, बाजार, रेस्टोरेंट आदि सबकुछ होगा। इस मौके पर एमडीए सचिव अवनीश शर्मा, चीफ इंजीनियर एके गुप्ता, अपर सचिव बैजनाथ और एसई शबीह हैदर मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive