-बीते दिनों हंडिया में हुए राधा हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा

-प्रेम में पागल आशिक ने शादी कहीं और होने पर कर दी थी प्रेमिका की हत्या

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: भदोही में पिछले दिनों किशोरी राधा का कत्ल करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका प्रेमी सूरज बिंद ही निकला। हंडिया पुलिस ने उसे इलाके से गिरफ्तार करते हुए इस हत्याकांड का खुलासा किया है। बीए की पढ़ाई करने वाले सूरज ने शादी से इंकार करने पर राधा की हत्या कर दी थी। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर साइकिल, मोबाइल और राधा के जेवरात व चप्पल बरामद हुआ है। इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसपी गंगापार नरेन्द्र प्रताप सिंह ने अभियुक्त को मीडिया के सामने पेश किया।

बना ली थी दूरी

एसपी गंगापार नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि राधा मूलरूप से भदोही जिले के सुरियावां थाना क्षेत्र के बवई गांव की रहने वाली थी। उसके पिता प्रेमचंद्र मुंबई में काम करते हैं। राधा गांव में अपनी छोटी बहन व दादी के साथ रहती थी। वह सूरज के मौसी की पोती थी। दोनों के बीच काफी दिनों से चोरी-छुपे प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के बीच करीबियां बढ़ने पर उन्होंने शादी करने का भी फैसला किया था। मगर दोनों शादी के बंधन में बंध पाते कि तभी घरवालों ने राधा की शादी किसी दूसरे लड़के से तय कर दी। तब वह अपने होने वाले देवर से बातचीत करने लगी और सूरज से दूरी बना ली। इससे नाराज सूरज ने हत्या की योजना बनाई और दोस्तों से किसी को मारने का सबसे आसान तरीका पूछा।

घर से बुलाकर घोंटा था गला

एक सप्ताह पहले फोन पर बात करने के बाद सूरज प्रेमिका के घर पहुंच गया और बाहर बुलाकर गला घोंटकर मार डाला। कत्ल के बाद बोरी में लाश भर लिया और साइकिल के कैरियर में बांधकर भगौतीपुर पहुंचा। वहां लाश को नहर में फेंककर साइकिल से भाग निकला। एसपी ने बताया कि अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए सूरज 20 किलोमीटर साइकिल से आता-जाता था। लाश अज्ञात में मिली थी। जांच के दौरान साक्ष्य मिलने पर हंडिया पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Posted By: Inextlive