फेंगशुई टिप्स आपके कपड़ों से बनती और बिगड़ती है किस्मत जानें ये महत्वपूर्ण बातें

2019-01-16T11:14:07+05:30

धुले और सूखे हुए कपड़ों को कभी भी रात में बाहर नहीं छोड़ना चाहिए क्योंकि रात में एनर्जी निगेटिव हो जाती है जो कपड़ों भी आ जाती है और जब हम उन कपड़ों को पहनते हैं तो उसका असर हम पर भी होता है।

अभी तक हमने जब भी फेंगशुई की बात की है तो हमेशा फेंगशुई ऑब्जेक्ट्स और उनसे जुड़े डायरेक्शंस के बारे में ही की हैं। लेकिन फेंगशुई की दुनिया में कपड़े भी बहुत इंपॉर्टेंट रोल प्ले करते हैं। हम कैसे कपड़े पहनते हैं और उन्हें किस तरह से यूज करते हैं, इसका भी हमारी लाइफ में बहुत असर होता है।

1- इन दिनों हम सभी यंगस्टर्स के बीच फटी हुई जींस पहनने का ट्रेंड देख रहे हैं। फेंगशुई में इसे बुरा माना जाता है और कहा जाता है कि इस तरह के कपड़े हमारे लिए बैड लक लेकर आते हैं।

2- यही नहीं, इनफैक्ट कोई भी फटा हुआ या फेडेड कपड़ा कभी नहीं पहनना चाहिए फिर चाहे वह कितना भी फैशनेबल क्यों ना हो. इस तरह के कपड़े पहनकर आप अपने फ्रेंड्स के बीच भले ही अच्छे लगें लेकिन ये आपके गुड लक को बैड लक में बदल सकता है।

3- इस तरह के कपड़े पहनना दरिद्रता को न्योता देता है। यह सिर्फ बाहर जाने को लेकर ही बुरा नहीं माना जाता बल्कि अगर घर पर हैं या घर से ही काम कर करते हैं तो भी आपको फटे और पुराने कपड़े नहीं पहनने चाहिए।

4- इसके अलावा जब आप रोजाना सुबह उठें तो आपको सबसे पहले अपनी नाइट ड्रेस को उतारकर कुछ प्रॉपर और ऐसे कपड़े पहनने चाहिए जो आंखों को अच्छा लगें। ऐसा करने से आप पॉजिटिव वाइब्रेशंस से भर जाएंगे और जब आप ऐसा रोजाना करने लगेंगे तो यह आपके लिए गुड लक भी लेकर आएगा।

5- अपने दिन की शुरुआत हमेशा एक अच्छी स्माइल और साफ-सुथरे कपड़ों के साथ करनी चाहिए। इतना ही नहीं कपड़ों को धोने के बाद उन्हें हमेशा धूप में सुखाना चाहिए, इससे उनमें वाइब्रेंट एनर्जी आती है।

6- धुले और सूखे हुए कपड़ों को कभी भी रात में बाहर नहीं छोड़ना चाहिए क्योंकि रात में एनर्जी निगेटिव हो जाती है, जो कपड़ों भी आ जाती है और जब हम उन कपड़ों को पहनते हैं तो उसका असर हम पर भी होता है।

7- महीने में कम से कम एक बार अपने तकियों और गद्दों को भी धूप में रखना चाहिए। इससे इनमें जमे हुए जम्र्स और बैक्टीरियाज भी मरते हैं और इनमें अच्छी वाइब्रेशंस भी आती हैं।

8- अगर घर में कोई बीमार है तो वह व्यक्ति जिस बेड पर रहता है, उसके गद्दे और चादरों को भी धूप दिखानी चाहिए ताकि निगेटिव एनर्जी बाहर निकल सके। इन छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखकर आप अपने और अपनी फैमिली के लिए एक हेल्दी और खुशनुमा माहौल बना सकते हैं।

फेंगशुई टिप्स: मेढक से बदल सकती है आपकी किस्मत, जानें इसके उपयोग का सही तरीका

आपके वाहन के लिए फायदेमंद हैं ये फेंगशुई टिप्स, पॉजिटिव एनर्जी के साथ यात्रा में रहेंगे सुरक्षित


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.