फेंगशुई टिप्स सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने में मददगार होता है फायर मंकी नमक भी है काम की चीज

2018-12-19T01:25:33+05:30

हमारी नकारात्मक ऊर्जा केवल हमारे साथ नहीं चलती बल्कि हम जिन चीजों का इस्तेमाल करते हैं उनमें बस जाती है। घर के पर्दे दीवारें या घर का फर्नीचर हमें हमारे मुश्किल वक्त का एहसास कराता रहता है जैसे उसने भी वह पल जीया हो।

फेंगशुई के साथ ही चीनी मान्यता के अनुसार फायर मंकी को ऊर्जा व रचनाशीलता के लिए इस्तेमाल किया जाता है। जानते हैं इससे जुड़े कुछ टिप्स:

1. आप किसी भी रूप में इसे अपने पास रख सकते हैं। जैसे लॉकेट, ब्रेसलेट या रिंग के रूप में। यदि आप ज्वेलरी में इसे इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह पीली धातु का होना चाहिए।

2. इसे आप मेज पर रखे जाने वाले शोपीस के रूप में भी चुन सकते हैं। इसे अपने स्थान से बार-बार नहीं हिलाना चाहिए।

3. आप इसे दीवार पर पेंटिंग के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। याद रखें कि यह थ्री-डी के रूप में बाहर की ओर उभरता हुआ दिखेगा तो ज्यादा अच्छा होगा।

4. इसे आप एक और तरह से अपने पास रख सकते हैं जैसे फोन का बैककवर। इन दिनों ऑनलाइन वेबसाइट्स पर ये खासे हिट हैं।

5. हमारी नकारात्मक ऊर्जा केवल हमारे साथ नहीं चलती, बल्कि हम जिन चीजों का इस्तेमाल करते हैं उनमें बस जाती है। घर के पर्दे, दीवारें या घर का फर्नीचर हमें हमारे मुश्किल वक्त का एहसास कराता रहता है, जैसे उसने भी वह पल जीया हो।

6. घर में प्रवेश करने से पहले घर की पेंटिंग कराएं तथा प्रवेश करने से एक दिन पहले पूरे घर में नमक के पानी से पोछा लगाएं एवं घर के दरवाजे एवं खिड़कियों को भी अच्छे से पोछें।

7. सूरज की किरणें घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। घर की सारी खिड़कियों व दरवाजों को खोलें और ताजी हवा को अंदर आने दें।

8. एक बाल्टी पानी में एक कप मोटा नमक डालें और इस पानी से पूरे घर में पोछा लगाएं। नमक को काफी शुभ माना जाता है। नमक आपके घर में नकारात्मकता को प्रवेश करने से रोकता है। घर के माहौल को सकारात्मक बनाए रखने के लिए माह में एक दिन ऐसा करें। 

फेंगशुई टिप्स: नमक, फव्वारे और ऐसी मूर्तियों के इस्तेमाल से बदलेगी किस्मत, घर में होगी खुशहाली

फेंगशुई टिप्स: रसोई घर, खाना और फैमिली फोटो में छिपा है खुशहाली का राज, अपनाएं ये 5 आसान उपाय

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.