-एनएसजी के डीजी ने कहा टूरिज्म प्लेस हैं आतंकी निशाने पर

-ताज की वजह से आगरा है में आतंकी खतरा

आगरा। एक ओर दिवाली के पटाखे फूट रहे हों और दूसरी ओर दिल को दहला देने वाली घटना से आतंकी अफरा-तफरी न मचा दें। ताज सिटी पर आतंकी साया मंडरा रहा है। किसी भी समय दुनिया की आंखों में बसने वाला संगमरमरी ताज और उसके आसपास आतंकी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसकी प्लानिंग खुद आईएसआईएस और अलकायदा की ओर से की जा रही है। यह हम नहीं कह रहे बल्कि खुद इंडिया के सबसे सशक्त बल नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के डायरेक्टर जनरल (डीजी) जनरल जयंत चौधरी का कहना है।

आत्मघाती हमले की है आशंका

टूरिज्म प्लेस पर आतंकी हमले को लेकर बड़ा खुलासा एनएसजी के डीजी जयंत चौधरी ने किया है। ऐसा नहीं है कि आतंकियों के निशाने पर सिर्फ और सिर्फ टूरिज्म प्लेस आगरा ही है। बल्कि आतंकी इंडिया के दूसरे टूरिज्म स्पॉट्स पर आत्मघाती हमला कर सकते हैं। एनएसजी डीजी ने कहा कि आइएसआएस और अलकायदा के आतंकी देश में आत्मघाती हमले की फिराक में हैं और मौका पाते ही बड़ा हमला कर सकते हैं।

हाथ भी मिला सकते हैं आतंकी

एनएसजी के 30वें स्थापना दिवस के मौके पर डीजी जनरल जयंत चौधरी ने कहा कि हमले के लिए आतंकी आइएस और अलकायदा लश्कर-ए-तैयबा एवं इंडियन मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठन से हाथ मिला सकते हैं।

दिवाली पर कर सकते हैं ब्लास्ट

एनएसजी के डीजी जनरल चौधरी के अनुसार वे आंतकी अपने नापाक इरादों को पूरा करने के लिए दिवाली के आसपास बड़े पर्यटक स्थलों को अपना निशाना बना सकते हैं। उनके टारगेट में गोवा, बेंगलूर और अमृतसर शहर भी हैं। गौरतलब है कि एलओसी पर जबसे पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की जा रही है तब से ही आतंकियों के घुसने की आशंका जताई जा रही है। यह माना जा रहा है कि संघर्ष विराम का उल्लंघन करके पाकिस्तानी रेंजर्स सीमा पार से इंडिया की सीमा के अंदर आतंकियों को घुसाने के लिए फायरिंग और शेलिंग कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि एनएसजी जरूरत पड़ने पर कहीं भी और कभी भी जवाब देने का तैयार है।

26-11 तो टेलर था

नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के डायरेक्टर जनरल ने चेताया है कि आज की तारीख में आतंकवाद और भी खतरनाक हो गया है। मुंबई में 26/11 तो बस एक शुरुआत थी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि हम ऐसे हमलों के लिए पूरी तरह से तैयार है।

हजारों की संख्या में आते हैं टूरिस्ट

टूरिस्ट हब की बात करें तो आगरा बड़ा टूरिस्ट हब है। यहां एवरेज प्रति दिन लगभग 20 हजार से भी अधिक मेहमान ताज देखने आते हैं। हाल ही में वीक एंड पर एक ही दिन में ताज देखने लगभग 70 हजार टूरिस्ट तक यहां आ चुके हैं। इनमें से हजारों की संख्या में सात समन्दर पार से भी टूरिस्ट ताज देखने आते हैं।

खुफिया एजेंसी कर चुकी हैं अलर्ट

एनएसजी के डीजी की ये चेतवानी खुफिया एजेंसी के अलर्ट के एक दिन बाद आई है। जिसमें कहा गया था कि अल कायदा त्योहारों के सीजन में अपने घिनौनी मंशा को अंजाम देना चाहता है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक अल कायदा ने भारत के कई शहरों में आतंकी हमले करने के लिए प्रतिबंधित संगठन सिमी से हाथ मिलाया है।

आतंकी ब्रांच खोलने की थी मंशा

अल कायदा चीफ अयमान अल जवाहिरी ने सितंबर महीने में भारत में आतंकी संगठन ब्रांच खोलने का ऐलान किया था। वीडियो जारी करके आतंकी संगठन के इस सरगना ने कहा था कि उनका मकसद भारतीय उपमहाद्वीप में इस्लामिक शासन लाना और जेहाद के लिए झंडा उठाना है।

Posted By: Inextlive