- मार्केट की अपेक्षा आरटीओ विभाग अधिक दाम में दे रहा रेडियम पट्टी

- ऑटो यूनियन ने किया आरटीओ विभाग के खिलाफ प्रदर्शन

BAREILLY: ऑटो के पीछे लगने वाले रेडियम पट्टी का भाव आरटीओ विभाग ने बढ़ा दिया है। इसके विरोध में ऑटो यूनियन उतर आया है। यूनियन के मेंबर्स का कहना है कि आरटीओ विभाग जबरदस्ती अधिक पैसे वसूल रहा है जबकि मार्केट में उसी रेडियम पट्टी के प्राइस आधे से भी कम है। आरटीओ द्वारा की जा रही इस मनमानी का विरोध ऑटो यूनियन के सदस्यों ने ट्यूजडे को किया।

फ्0 की पट्टी ख्भ्0 में

बरेली ऑटो चालक कल्याण सोसायटी के सेक्रेटरी गुरुदर्शन सिंह का कहना है कि रेडियम पट्टी ऑटो के पीछे टी आकार में आरटीओ द्वारा लगाया जाता है। जिस पट्टी का प्राइस फ्0 रुपए है, उसी पट्टी का विभाग ख्भ्0 रुपए ले रहा है। विभाग ने इसका ठेका गुरुदीप सिंह बग्घा नाम के एक शख्स को दे रखा है। टीपी नगर में फिटनेस की जांच के दौरान ये पट्टी लगायी जाती है। वहां पर ठेकेदार अपनी मनमानी कर रहा है। विभाग से शिकायत करने पर भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है।

मानक के अनुरूप हो पट्टी

इस संबंध में आरटीओ विभाग के आला अधिकारियों का कहना है कि ऑटो पर मानक के अनुरूप रेडियम पट्टी लगायी जाती है। कुछ ऑटो वाले बाहर से बिना मानक के ही पट्टी लगाकर चल रहे हैं। रेडियम पट्टी की चौड़ाई ख् सेंटीमीटर की होनी चहिए, लेकिन ऑटो पर प्राय: ऐसा नहीं देखने को मिलता है।

इस तरह का मामला संज्ञान में नहीं है। अगर कोई ऑटो चालकों से एक्स्ट्रा पैसे ले रहा है तो इसकी जांच कर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-वीके चौधरी, आरआई, एआरटीओ

Posted By: Inextlive