Fiftyfifty

2011-06-22T04:05:00+05:30

Amitabh Bachchan talks about splitting ‘whatever little’ he has between Abhishek and Shweta…

अपने बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता के बीच अमिताभ कोई भेद-भाव नहीं करते हैं. एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ ने बताया कि अपने बच्चों के पैदा होने से पहले ही उन्होंने और जया ने यह डिसाइड कर लिया था कि अपने बेटे और बेटी दोनों को एक जैसा ही पालेंगे और दोनों के बीच चीजों को इक्वली डिस्ट्रिब्यूट करेंगे.
यही नहीं बिग बी ने एक और रेजोल्यूशन लिया था और वो था कि वह अपने बेटे को अपने दोस्त की तरह ट्रीट करेंगे. वह कहते हैं, ‘मेरे और अभिषेक के बीच जो रिश्ता है वह काफी अलग है. मेरे और पापा के बीच कभी ऐसे रिलेशंस नहीं थे. मेरी मां, मेरा भाई अजिताभ और मैं हमेशा यही कोशिश करते थे कि हमारी वजह से पापा डिस्टर्ब ना हो जाएं. पापा पोएट्री लिखा करते थे, इसलिए हम उनकी सोच और क्रिएटिविटी में कोई अड़चन नहीं लाते थे.
इसका मतलब यह नहीं था कि हम उनसे डरते थे. अगर बात मेरी और अभिषेक की करें तो अभिषेक को जब जरूरत हाती है तब वह मुझसे बेझिझक एडवाइस ले लेता है.’ अमिताभ ने अपनी बेटी श्वेता को भी पूरी लिबर्टी दी है. अमिताभ का कहना है, ‘बच्चन परिवार की इस जेनरेशन में श्वेता इकलौती बेटी हैं. मैं और जया श्वेता को पराया धन नहीं समझते हैं, इसलिए हमने पहले ही डिसाइड कर लिया था कि हमारे पास जो कुछ भी होगा हम उसका आधा-आधा अभिषेक और श्वेता में बांटेंगे और वो भी बिना किसी भेद-भाव के.’


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.