- फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट को फोन कर रंगदारी मांगने वाला अरेस्ट

- यूपी एसटीएफ और मुंबई क्राइम ब्रांच टीम ने की कार्रवाई

- माफिया डॉन बबलू श्रीवास्तव के नाम पर मांग रहा था रंगदारी

- मुंबई के जुहू थाने में दर्ज हुई थी एफआईआर

LUCKNOW : 'हैलोमहेश भट्ट बोल रहे हो न, तुम्हारी बेटी आलिया आजकल बड़ा माल काट रही हैबबलू भाई ने कहा है कि 50 लाख रुपये दे दो, नहीं तो आलिया को गोलियों से भून दिया जाएगा.' मशहूर फिल्म डायरेक्टर और अभिनेत्री आलिया भट्ट के पिता महेश भट्ट को यह कॉल की थी राजधानी के आशियाना एरिया में रहने वाले संदीप साहू ने। गुरुवार को मुंबई क्राइम ब्रांच और यूपी एसटीएफ की संयुक्त टीम ने आरोपी संदीप को हुसैनगंज एरिया से अरेस्ट कर लिया। एसटीएफ की मानें तो अब तक आरोपी संदीप का माफिया डॉन बबलू श्रीवास्तव से कोई लिंक साबित नहीं हुआ है। वहीं, मुंबई क्राइम ब्रांच टीम आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर मुंबई रवाना हो गई है।

एसएमएस और व्हॉट्सएप पर भी धमकाया

बीती 26 फरवरी को फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट के मोबाइल पर अनजान शख्स ने कॉल की। खुद को माफिया डॉन बबलू श्रीवास्तव का आदमी बता रहे उस शख्स ने भट्ट को धमकाया कि वह 50 लाख रुपये उसके पंजाब नेशनल बैंक के अकाउंट में जमा कर दें। अगर उन्होंने रुपये जमा करने में आनाकानी की तो उनकी बेटी आलिया भट्ट को गोलियों से भून दिया जाएगा। उस शख्स ने भट्ट का चेताया भी कि वह उसकी कॉल के बाद आलिया की जितनी चाहे सुरक्षा बढ़वा दें लेकिन, वह उसे मार कर ही दम लेगा। एएसपी एसटीएफ डॉ। अरविंद चतुर्वेदी के मुताबिक, इस कॉल के बाद महेश भट्ट ने उसके नंबर को रिजेक्ट लिस्ट में डाल दिया। कॉल कनेक्ट न होने से झल्लाए आरोपी ने उन्हें एसएमएस और व्हॉट्सएप मैसेज भेजकर भी रंगदारी न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी।

सर्विलांस की मदद से दबोचा

आखिरकार परेशान महेश भट्ट ने मुंबई के जुहू थाने में एफआईआर दर्ज करा दी। मामला हाईप्रोफाइल होने की वजह से मुंबई क्राइम ब्रांच को इसकी जांच में लगाया गया। जांच में जुटी क्राइम ब्रांच टीम ने जब धमकी देने वाले नंबर की पड़ताल की तो पता चला कि यह नंबर लखनऊ में एक्टिव है। जिसके बाद मुंबई क्राइम ब्रांच के असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर अरविंद पवार गुरुवार को अपनी टीम के साथ लखनऊ पहुंचे और यूपी एसटीएफ से मदद मांगी। यूपी एसटीएफ ने जब उस नंबर की पड़ताल की तो पता चला यह नंबर हुसैनगंज स्थित आकाशवाणी केंद्र के पास एक्टिव है। जिसके बाद कंबाइंड टीम ने वहां घेराबंदी कर उस शख्स को दबोच लिया। पकड़े जाने पर उसकी शिनाख्त आशियाना के रजनीखंड स्थित आम्रपाली कॉलोनी निवासी संदीप साहू के रूप में हुई। पुलिस टीम ने उसके कब्जे से धमकी देने में इस्तेमाल मोबाइल फोन, जिस अकाउंट में रकम जमा करने की हिदायत दी थी, उस पीएनबी अकाउंट का एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस व पैन कार्ड बरामद किया।

कर्ज उतारने के लिये मांगी रंगदारी

एएसपी डॉ। अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि गिरफ्त में आने के बाद आरोपी संदीप ने पूछताछ में बताया कि वह सिर्फ 8वीं पास है। पढ़ाई में मन न लगने पर उसने अमीनाबाद स्थित कपड़े के शोरूम में 7 साल तक नौकरी की। वर्ष 2015 में बिजनेस करने की ठानी और नौकरी छोड़ दी। आशियाना के सेक्टर एच में जूते की दुकान खोली थी। यह दुकान खोलने के लिये ब्याज पर रुपये लिये। पर, चार महीने तक संघर्ष करने के बाद भी दुकान चल न सकी और कर्ज की किश्त न चुका पाने की वजह से यह रकम बढ़कर 12 लाख रुपये हो गई और कर्ज देने वाले उस पर दबाव बनाने लगे। संदीप ने बताया कि इसी दबाव से उबरने के लिये और कर्ज चुकाने के लिये उसे रंगदारी मांगने का आइडिया सूझा और उसने माफिया बबलू श्रीवास्तव का नाम बताकर महेश भट्ट को धमकी दे डाली।

महेश भट्ट ने ट्वीट कर कहा शुक्रिया

आरोपी संदीप साहू की अरेस्टिंग की जानकारी होने पर महेश भट्ट ने ट्वीट कर लोगों को इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि 'जिस धमकी की मैने कभी उम्मीद नहीं की थी, उसे देने वाले शख्स को यूपी पुलिस और महाराष्ट पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। यूपी पुलिस और मुंबई क्राइम ब्रांच को शुक्रिया'

पहले भी रची जा चुकी है हत्या की साजिश

मुंबई पुलिस के एपीआई अरविंद पवार ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लिया गया है और महेश भट्ट व आलिया भट्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि इससे पहले वर्ष 2014 में भी 13 लोगों को भट्ट परिवार को खत्म करने की साजिश रचने के आरोप में अरेस्ट किया गया था।

Posted By: Inextlive