प्रापर्टी के लिए दो पक्षों के बीच भूमि पर कब्जा करने को लेकर हुआ विवाद...

gorakhpur@inext.co.in

GORAKHPUR: नेपाल नरेश की करोड़ों रुपए की भूमि पर कब्जे को लेकर प्रॉपर्टी डीलर और पब्लिक आमने-सामने आ गई है. मंगलवार को निर्माण कार्य को लेकर विवाद हुआ. विवाद की सूचना पर पुलिस ने दोनों पक्षों के छह लोगों का शांति भंग में चालान किया है. एसएचओ अंबिका प्रसाद भारद्वाज ने बताया कि दोनों पक्षों से कागजात मांगे गए हैं.

निर्माण कार्य की सूचना पर जुटे दोनों पक्ष
खोराबार के जंगल अयोध्या प्रसाद में नेपाल नरेश की भूमि है. उस पर कब्जे को लेकर प्रॉपर्टी डीलर और पब्लिक में विवाद चल रहा है. एक पक्ष का कहना है कि उनके पास भूमि के कागजात हैं. जबकि प्रधान का दावा है कि भूमि ग्राम पंचायत में समाहित हो चुकी है. खोराबार थाना प्रभारी ने बताया कि प्रेम नगर कॉलोनी निवासी भुवन भाष्कर और उनके बेटे शांतनु बिहारी पांडेय मंगलवार को जंगल अयोध्या प्रसाद स्थित नेपाल नरेश की भूमि पर निर्माण कराने पहुंचे. इसकी सूचना किसी ने प्रधान को दी. प्रधान भी अपने समर्थकों संग पहुंच गए. प्रधान ने जहां निर्माण कार्य को गलत बताया. वहीं प्रॉपर्टी कारोबारी ने जायज बताया. दोनों पक्षों के बीच कहासुनी होने पर किसी ने पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने प्रधान, उनके समर्थकों और प्रॉपर्टी डीलर पिता-पुत्र को हिरासत में ले लिया. दोनों पक्षों के छह लोगों को शांति भंग में चालान कर दिया.

वर्जन

विवादित भूमि में भुवन भाष्कर की कुछ भूमि है. प्रधान का कहना है कि वह भूमि पंचायत की हो गई है. प्रधान ने कोई दस्तावेज नहीं दिखाया. दोनों पक्ष के छह लोगों को शांति भंग में चालान किया गया है.

- अंबिका प्रसाद भारद्वाज, एसएचओ खोराबार

Posted By: Syed Saim Rauf