- घंटो लाइन में लग कंज्यूमर्स ने भरा डीबीटी फार्म

- ट्यूजडे को 2,000 से अधिक लोगों ने भरे फार्म

- गैस एजेंसियों ने फार्म बांटने के लिए लगाया कैंप

BAREILLY:

डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर (डीबीटी) स्कीम लागू करने का समय नजदीक आते ही गैस एजेंसियां हरकत में आ गई हैं। कंज्यूमर्स को डीबीटी लिंक से जोड़ने के काम में काफी पीछे चल रही एजेंसियों ने अब कैंप का सहारा लिया है। गवर्नमेंट के निर्देश के मुताबिक डीबीटी स्कीम बरेली सहित पूरे देश में एक जनवरी से लागू होनी है। ऐसे में कंज्यूमर्स को डीबीटी लिंक से जोड़ पाने में नाकाम गैस एजेंसियां अब कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। इसी के मद्देनजर ट्यूजडे को शहर के कई हिस्से में कैंप लगे। कैंप में डीबीटी का लाभ लेने के लिए कंज्यूमर्स की लंबी लाइन देखी गई।

लाइन में लग भरा फार्म

शहर के करीब तीन लाख कंज्यूमर्स को इस योजना के अंतर्गत सब्सिडी कालाभ मिलना है, लेकिन अभी तक मात्र क्0 परसेंट लोगों ने ही डीबीटी फार्म भरे हैं। इस बात से परेशान गैस एजेंसियों ने अपने ऑफिस और शहर के कई एरिया में कैंप का आयोजन किया। हर जगह कंज्यूमर्स की अच्छी-खासी भीड़ देखने को मिली। फार्म भरने के लिए लोग घंटों लाइन में लगे रहे। इस दौरान कैंप कर्मचारियों ने कंज्यूमर्स को आधार कार्ड के लिए फार्म बांटने का भी काम किया।

ख्000 से अधिक ने भरे फार्म

ट्यूजडे को विभिन्न गैस एजेंसियों के करीब ख्,000 कंज्यूमर ने डीबीटी फार्म भरा। शहर में इंडेन, भारत और एचपी की ख्क् गैस एजेंसियां वर्क कर रही हैं। कैंप में फार्म भरने के बाद जमा करने की सुविधा गैस एजेंसियों ने कंज्यूमर्स को दे रखी थी। डीबीटी फॉर्म में कंज्यूमर ने अपने नाम, एड्रेस, एकाउंट नंबर, कांटैक्ट नंबर और कंज्यूमर कनेक्शन नंबर सहित अन्य जानकारियां भरीं। गैस एजेंसियों के संचालकों का कहना है कि, कंज्यूमर जब तक डीबीटी फार्म नहीं भरेंगे उन्हें नॉन सब्सिडी वाले ही सिलेंडर ही मिलेंगे। फार्म भरने के बाद ही उपभोक्ताओं को सब्सिडी का लाभ मिलेगा।

Posted By: Inextlive