- सुनवाई दो दिसंबर को

ALLAHABAD: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट रायबरेली में तैनात अर्दली छोटे लाल की अर्जी को स्वीकार करते हुए सीजेएम शिखा श्रीवास्तव ने चौकी इंचार्ज सिकंदरा मनोज कुमार राय व सिपाही दीन दयाल यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। छोटे लाल बहरिया थाना एरिया के बजाही गांव का रहने वाला है।

पुलिस ने की थी मारपीट

छोटे लाल इसी साल 29 मार्च को अपने ऑफिस से छुट्टी लेकर गांव आया था। आरोप है कि चौकी इंचार्ज मनोज कुमार राय व सिपाही दीन दयाल यादव ने उसे, पत्‍‌नी रामदुलारी व शुकरू की पत्‍‌नी गीता को जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए गालियां दीं व लाठी-डंडों से पीटा। दरोगा पर एनकाउंटर करने की धमकी देने का भी आरोप लगाया गया हे। कोर्ट ने सुनवाई के लिए दो दिसंबर की तारीख मुकर्रर की है।

--------------------

सब रजिस्ट्रार करछना के खिलाफ मुकदमे की अर्जी

ALLAHABAD: सीजेएम शिखा श्रीवास्तव की कोर्ट में नैनी के ग्राम डभांव की गुंजन ने सब रजिस्ट्रार करछना एमएस विश्वकर्मा, संतोष कुमार भारतीय, अमित गुप्ता, मंजू देवी, प्रियंका गुप्ता, रश्मि गुप्ता आदि के खिलाफ अर्जी देकर आरोप लगाया है कि फर्जी मुख्तार नामा के जरिए दो बैनामे कराए गए थे। कोर्ट ने एसओ करछना को आर्डर दिया है कि वे अपनी आख्या 20 अक्टूबर तक प्रस्तुत करें। याची ने मुकदमा दर्ज करके विवेचना का प्रार्थना पत्र दाखिल किया है।

Posted By: Inextlive