RANCHI : कुख्यात अपराधी सोनू इमरोज हत्याकांड में नौ नामजदों समेत 13 के खिलाफ डेली मार्केट थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। सोनू के पिता अब्दुल गफ्फार द्वारा कराई गई एफआईआर में हिंदपीढ़ी के मो। शमसाद उर्फ चेपटा, मो। शमशेर, मो। गुगुन, चमड़ा छोटू, मो। जाबिर, मो। शम्स तबरेज उर्फ दिलीप, कारू लुल्हा, डीसी गुड्डू और मो। अरशद को नामजद आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा चार अज्ञात अपराधियों पर भी एफआईआर है।

क्या है प्राथमिकी में

अब्दुल गफ्फार द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के मुताबिक, इस हत्याकांड के चश्मदीद उनके ही घर के चार लोग हैं। इनमें सोनू की पत्‍‌नी बुलबुल, भाई इमरान और चाचा जब्बार के अलावा वे खुद चश्मदीद गवाह हैं। सभी ने पुलिस के समक्ष अपना बयान भी दर्ज करा दिया है। पुलिस ने नामजद आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। नामजद सभी आरोपी सज्जाद से जुड़े हैं। इन दिनों शमशाद सहित अन्य के साथ मिलकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा था।

रविवार को गोली मारकर कर दी थी हत्या

गौरतलब है कि सोनू इमरोज को अपराधियों ने रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना को अंजाम देने के लिए छह से आठ की संख्या में अपराधी आए थे। वे पहले से ही टैक्सी स्टैंड में घात लगाकर बैठे थे। सभी हमलावरों के हाथ में पिस्टल था। वे सभी चारों किनारे पर मोर्चा संभाल रखा था। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि हमलावरों ने उसकी रेकी की थी। हमलावरों को पता था कि सोनू के आने की टाइमिंग क्या है, उस वक्त उसके साथ कोई नहीं था, हथियार भी नहीं। इस कारण सुनियोजित तरीके से उसे मारने के लिए वक्त और घटनास्थल का चुनाव किया गया।

सोनू के खिलाफ भी दर्ज हुई थी प्राथमिकी

कुख्यात सोनू इमरोज के खिलाफ भी कोतवाली थाने में रविवार दोपहर यानि घटना से दो घंटे पहले प्राथमिकी दर्ज की गई थी। प्राथमिकी उसके प्रतिद्वंदी शमशेर ने दर्ज कराई थी। जिसमें कहा है कि उसने छोटा तालाब के समीप उसपर सोनू ने फायरिंग की थी। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके दो घंटे बाद ही सोनू की हत्या हो गई।

पकड़ से दूर हैं हत्या के आरोपी

कुख्यात सोनू इमरोज की हत्या करने वाले अपराधियों का पुलिस ने पहचान कर लिया है। लेकिन, दूसरे दिन भी हत्यारे पुलिस की पकड़ से दूर हैं। पुलिस के मुताबिक, अपराधियों की ठिकानों पर छापेमारी की गई, लेकिन सभी मौके से फरार हैं। एसएसपी ने बताया कि इस मामले में क्यूआरटी टीम का गठन किया गया है।

Posted By: Inextlive