- कैसरबाग पुलिस ने रंगदारी मांगने वालोंके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया

- आईजी के आदेश पर दर्ज हुआ केस

LUCKNOW: राजधानी में होटलों और व्यवसाइयों से रंगदारी मांगने वाले एक गिरोह के खिलाफ कैसरबाग पुलिस ने केस रजिस्टर किया है। जानकारी के अनुसार कैसरबाग थाने में मेजबान होटल के मालिक सुरेश पाल ने पुलिस में अनीस और उसके साथियों के खिलाफ रंगदारी वसूले जाने की शिकायत दर्ज करायी थी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आईजी लखनऊ के आदेश पर रंगदारी मांगने वाले अनीस सिद्दीकी, चांद सिद्दीकी, जुगनू, उमैर अबूजर और उसके साथी राजू के खिलाफ केस रजिस्टर किया है। सूत्रों की मानें तो लाटूश रोड और चारबाग रेलवे स्टेशन के कई बिजनेस मैन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी।

अभी तक नहीं हुइर् गिरफ्तारी

पहले तो पुलिस मामला रजिस्टर करने में ही आना कानी करती रही। लेकिन जब सीएम के रिव्यू मीटिंग से पहले मामले को आईजी लखनऊ को बताया गया तो उन्होंने एसएसपी को केस रजिस्टर कर कार्रवाई करने का आदेश दिया। पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

यह था मामला

सोमवार को कैसरबाग थाने में आधा दर्जन होटल व्यवसाइयों ने चारबाग रेलवे स्टेशन के पास एक धार्मिक स्थल के संचालक पर रंगदारी मांगने का आरोप लगाया था। आरोपी अनीस और उसके साथियों ने रंगदारी ना देने पर मारपीट पर उतारू हो गये। सभी बिजनेस मैन ने सीओ कैसरबाग हृदयेश कठेरिया से मिलकर शिकायत दर्ज करायी थी और सुरक्षा की डिमांड की थी। मामला आईजी तक पहुंचा और आखिरकार पुलिस को केस रजिस्टर करना पड़ा।

Posted By: Inextlive