- ई रिक्शा गोदाम में आग से लाखों का नुकसान

LUCKNOW: सआदतगंज के वजीरबाग इलाके में एक खाली प्लाट में ई रिक्शा खड़े होते हैं। गुरुवार को अचानक यहां एक ई रिक्शा में आग लगी जिसने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया और एक के बाद एक 19 ई रिक्शा जलकर कबाड़ बन गए। आग कैसे लगी, इसका अभी पता नहीं चल सका है।

रिचार्ज के लिए खड़े थे ई रिक्शा

इंस्पेक्टर सआदतगंज नीरज ओझा ने बताया कि वजीरबाग मौलानगर में तलहा के खाली प्लाट में दर्जनों ई रिक्शा खड़े होते हैं। यहां इनकी रीचार्जिंग भी होती है। गुरुवार दोपहर आग से 19 ई रिक्शा जल गए।

गलियों में फंसी फायर ब्रिगेड

आग की खबर मिलते ही आस पास के लोगों ने इसे बुझाने की कोशिश के साथ पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही सआदतगंज पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल की गाडि़यों को बुलाया। चौक फायर स्टेशन से चली एक गाड़ी जाम में फंस गई तो दूसरी गाड़ी को भेजा गया। यह गाड़ी गली सकरी होने के कारण प्लाट के करीब नहीं पहुंच सकी। फायर कर्मियों ने सड़क पर गाड़ी खड़ी करके किसी तरह पाइप के सहारे भीषण आग पर एक घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया।

बाक्स

शार्ट सर्किट की आशंका

पुलिस और स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां चार्जिग के लिए ई रिक्शा आते हैं। ऐसे में शार्ट सर्किट के कारण शायद आग लगी है। हादसे के बाद न तो ई रिक्शा के मालिक सामने आए और ना ही प्लाट मालिक। यहां खड़े ई रिक्शा किसके हैं, यह भी पता नहीं लगा है। सआदतगंज इंस्पेक्टर नीरज ओझा ने बताया कि तलहा के प्लाट में खड़े होने वाले अधिकतर ई रिक्शा उनके परिजनों और रिश्तेदारों के हैं।

Posted By: Inextlive