पत्रिका चौराहा के पास दुकान आयी आग की चपेट में, गोदाम के तौर पर इस्तेमाल की जा रही थी

PRAYAGRAJ: गाडि़यों का सीट का कवर बनाने वाले कारखाने और गोदाम में शुक्रवार दोपहर शार्ट सर्किट से आग लग गई. संकरी गली में स्थित इस शॉप तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचना मुश्किल था और चंद मिनट के भीतर आग ने विकराल रूप ले लिया. जब तक आग पर काबू पाया जाता गोदाम में रखा ज्यादा सामान आग की चपेट में आ चुका था. आग से कितना नुकसान हुआ? इसका पता नहीं चल सका था. गोदाम मालिक के अनुसार चार से पांच लाख रुपये मूल्य का माल जल गया है.

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

मुट्ठीगंज बड़ा चौराहा निवासी हीरालाल केसरवानी के बेटे राजेश केसरवानी ने ताशकंद मार्ग पर जेपी ह्यूंडई शोरूम के बगल में स्थित गली में मकान बनवा रखा है. खरबंदा मार्केट के पास उसकी आरके एसएसरीज नाम से शॉप है. इस दुकान पर वह गाडि़यों की सीट का कवर बनाने का काम करता है. दुकान में स्पेश कम है तो वह नए घर के तीसरे फ्लोर के एक कमरे को उसने गोदाम में कन्वर्ट कर रखा था. बगल के कमरे में कारीगरों से सीट कवर बनवाने का काम करता था.

कारीगर भाग खड़े हुए

शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे सभी कारीगर काम कर रहे थे. अचानक शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी पास में भरे फोम और सीट के कपड़ों पर जा गिरी. देखते ही देखते चिंगारी ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग की लपटों को देख सभी शोर मचाते हुए भाग कर नीचे आ गए. खबर मिलते ही चौकी इंचार्ज सुभाष चौराहा सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस की सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों ने करीब घंटे भर की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. राजेश ने बताया कि इस घटना में उसके करीब चार से पांच लाख रुपए के माल जले हैं. आग की लपटों को देख गली में मौजूद घरों के लोग दहशत में आ गए थे. कहना था कि थोड़ी देर और हो जाती तो कई घर आग की चपेट में जाते.

Posted By: Vijay Pandey