-किदवईनगर में देर रात को आग लगी, आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं

-पीडि़तों का आरोप, किसी ने साजिशन आग लगवाई है

kanpur@inext.co.in

KANPUR :

किदवईनगर एच ब्लाक में संडे की रात आठ मकान और छह दुकानों में आग लगने से हड़कंप मच गया. इलाकाई लोगों ने पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए. फायर ब्रिगेड की आठ गाडि़यों की मदद से जवानों ने आग पर काबू पाया.

बुझने के बजाय फैल गई आग

नौबस्ता राजीव नगर निवासी गुलशाद अहमद की एच ब्लाक में टायर की दुकान है. रविवार देर रात को उनकी दुकान में आग लग गई. कुछ ही देर में आग की लपटे आसपास की पांच दुकान और आठ मकानों में फैल गई. इलाकाई लोगों ने पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग बुझने के बजाय फैलती चली गई. फायर ब्रिगेड की आग गाडि़यां मौके पर पहुंच गई. जिनकी मदद से जवान आग बुझाने में जुट गए. वे तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकें, लेकिन उससे पहले दुकान और मकान जलकर खाक हो चुके थे.

इनको जले घर और दुकान

इंस्पेक्टर ने बताया कि बगाही के राज कबाड़ी, न्यू आजाद नगर के बड़कू, गंगापुर की कुमारी देवी और बबलू की दुकान में आग लगी थी. इसके अलावा आग से बिटोला, राकेश मोची, नीरज, विजय, शब्बो, राजू पहलवान और जाहिद के घर जल गए हैं. सबकी गृहस्थी आग में जलकर खाक हो गई. पीडि़तों का कहना है कि किसी ने उन लोगों को हटाने के लिए साजिशन आग लगवाई है. इंस्पेक्टर का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

Posted By: Manoj Khare