गंगा पूजन के बाद पीएम का काफिला जैसे ही रवाना हुआ, कुछ दूरी पर पुआल में धधक उठी आग

घना धुआं उठा तो रवानगी के बाद बुलानी पड़ी दमकल, फिर भी बुझाने में लग गया आधा घंटा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गंगा पूजन कार्यक्रम के दौरान रविवार दोपहर संगम पर रखे पुआल के ढेर में अचानक आग लग गई। पहले तो वहां मौजूद पुलिस वालों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन जब धुंआ अधिक उठने लगा तो पीएम की रवानगी के बाद फायर ब्रिगेड की टीम बुलाई गई। टीम को आग पर काबू पाने में आधा घंटे का समय लग गया।

राज्यपाल और प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद

अगलगी की इस घटना ने कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम की पोल खोल कर रख दी। संगम नोज स्थित पूजा पंडाल में पीएम नरेन्द्र मोदी के पहुंचने का समय 1:35 बजे था। लेकिन वे करीब 2:15 बजे के आसपास पहुंचे। उनके साथ यूपी के राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय भी मौजूद थे।

आसमान पर दिखा घना धुआं

संगम नोज पर पीएम का गंगा पूजन कार्यक्रम करीब 25 मिनट तक चला। यहां से जैसे ही पीएम का काफिला रवाना हुआ। ठीक उसी समय काफिले वाले रास्ते के किनारे भारी संख्या में डाले गए पुआल में भीषण आग लग गई।

अफसर जवान दौड़े

एक तरफ पीएम, सीएम, राज्यपाल की फ्लीट रवाना हो रही थी। पुआल से धुंए का गुबार उठ रहा था। इस बीच जब अफसरों का इसका अंदाजा हुआ कि चूक हो गई तो पुलिस के आला अधिकारी और जवान मौके की दौड़े और वहां से फ्लीट को आगे बढ़ा दिया। फ्लीट गुजरने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो आग पूजा कार्यक्रम के दौरान भी लगी थी। तब पुलिस वालों ने तत्काल बुझा दिया, लेकिन अंदर आग सुलग रही है, इसका उन्हें अंदाजा नहीं लगा।

Posted By: Inextlive