कालिंदीपुरम बरसाना सेक्टर में मैदान में रखे प्लास्टिक पाइप में लगी आग

आग लगते ही कॉलोनी और आस पास के लोग घरों से भागे

आग की चपेट में आकर रेलकर्मी के मकान की दीवार चटकी, एसी खाक

ALLAHABAD: कालिंदीपुरम स्थित बरसाना सेक्टर में सैकड़ो की संख्या में रखे प्लास्टिक के पाइपों में अचानक आग लग गई। इससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आग की लपटों को देख लोग घरों से बाहर आ गए। इस दौरान एक रिटायर्ड रेलकर्मी के मकान की दीवार चटक गई और एसी जलकर खाक हो गया। कई अन्य लोगों के मकानों में भी दरार की सूचना है। फायर ब्रिगेड के जवानों को आग पर काबू पाने में घंटों लग गए।

आंखों में जलन हुई तो पता चला

कालिंदीपुम के बरसाना सेक्टर में पचास से अधिक परिवार रहते हैं। सोमवार दोपहर करीब दो बजे अचानक कॉलोनी के बगल में स्थित मैदान में रखे प्लास्टिक के मोटे पाइपों में आग लग गई। जब तक लोगों को इसकी जानकारी हुई आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। पाइपों के जलने से निकल रहा धुंआ जब लोगों की आंखों में जलन पैदा करने लगा तो वे आग कहां लगी है देखने के लिए बाहर निकले।

आग देख उड़ गए होश

बाहर निकलते ही आग की भयावहता देख उनके होश उड़ गए। तत्काल धुमनगंज थाने और फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी गई। इस दौरान डरे लोग अपने घरों से बाहर आकर मैदान में खड़े हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवान और पुलिसकर्मी आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गए। फायर विभाग की दो गाडि़यों ने घंटो मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया।

डरे हुए थे मैदान में खड़े लोग

जिन लोगों के घरों के पीछे पाइप रखे थे वे काफी डरे हुए थे। उन्हें ये डर सता रहा था कि कहीं आग उनके घरों को भी अपनी चपेट में न ले ले। बरसाना सेक्टर में रहने वाले एके झा रेलवे के रिटायर्ड कर्मचारी हैं। उन्हीं के मकान के ठीक बगल में खाली मैदान है। मैदान में किसी ठेकेदार ने अवैध रुप से प्लास्टिक पाइप रखा था। आग से एके झा के मकान की दीवार चटक गई और एसी पूरी तरह से जलकर राख हो गया।

आग लगने का कारण पता लगाया जा रहा है। फिलहाल आग से किसी का बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। कॉलोनी के लोग सुरक्षित हैं।

नगेश सिंह, एसओ, थाना धूमनगंज

Posted By: Inextlive