- कैंट इलाके कैंट इलाके के सदरबाजार स्थित गोलबाजार में हादसा

- फायर ब्रिगेड की चार गाडि़यों ने करीब दो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

LUCKNOW :

कैंट इलाके के सदरबाजार स्थित गोलबाजार में गुरुवार सुबह अचानक आग लग गई। आग की चपेट में आई तीन दुकानें जलकर खाक हो गई। दुकानों से अचानक धुआं और तेज लपटे निकलता देख आसपास केलोगों ने पुलिस व फायर कंट्रोल रूम को सूचना दी। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि आग शार्ट सर्किट से लगी।

चार फायर टेंडर ने बुझाई आग

कैंट के सदरबाजर स्थित गोल बाजार में तीन दुकानों में गुरुवार सुबह अचानक आग लग गई। कुछ देर में दुकान से धुआं और तेज लपटें निकलने लगी। आग की तेज लपटें निकलती देख स्थानीय लोगों ने शोर मचाया और आग बुझाने के लिए प्रयास शुरू कर दिया। वहीं इसकी जानकारी पुलिस व फायर कंट्रोल रूम को दी गई। एफएसओ हजरतगंज शांतनु कुमार के मुताबिक सूचना मिलते ही चार फायर स्टेशनों की दमकल की गाडि़यां मौके पर पहुंची। आग बुझाने का काम शुरू कर दिया।

शटर काटकर बुझाई आग

कैंट में संकरी गलियां होन के चलते आग बुझाने के लिए दमकल की बड़ी गाडि़यां काफी मशक्कत केबाद मौके पर पहुंची। वहीं दुकान बंद होने केकारण आग पर काबू पाने का रास्ता नहीं दिख रहा था। अग्निशमन विभाग कर्मचारियों ने पहले तीनों दुकानों के शटर काटे। इस दौरान दुकान के एक हिस्से की दीवार भी गिराई। करीब दो घंटे तक अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों की मेहनत केबाद आग पर काबू पाया जा सका।

पुलिस ने बंद कराया रास्ता

गोल बाजार में आग लगने की सूचना पर लोगों की भीड़ जुट गई। शुरुआत में लोगों ने आग पर काबू पाने केलिए प्रयास किया लेकिन जब लपटें तेज निकलने लगी। आग की सूचना पर आसपास के इलाके से सैकड़ों लोग जुट गये। सड़क पर फायर ब्रिगेड की गाडियों के जाने के लिए रास्ता नहीं मिल रहा था और आग को कंट्रोल किया जा सका।

सांस लेना मुश्किल

आग की चपेट में रवींद्र पाठक की बटन स्टोर, प्रकाश पाठक और विश्वनाथ केसरवानी की किराना की दुकान जलकर राख हो गई। आग की लपटों और धुएं में किराने के सामान की बदबू से आसपास के इलाके में लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कत होने लगी। गोल बाजार के राजेश ने बताया कि सुबह के वक्त अचानक मिर्चे और मसाले के धुएं से परिवारीजनों को सांस लेने में काफी दिक्कतें होने लगी थी। जिसके कारण सभी को घर से बाहर निकाला गया। खुली हवा में आने केबाद ही राहत मिली।

Posted By: Inextlive