-जीरो रोड एरिया में हुए हादसे में फायर की कई गाडि़यां आग बुझाने में लगी रही

ALLAHABAD: जीरो रोड स्थित राजा गारमेंट्स में सोमवार सुबह आग लग गई। इससे दुकान और गोदाम में रखे लाखों के कपड़े जलकर राख हो गए। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है। अग्निकांड से इलाके में अफरा-तफरी मची रही।

मेन स्विच ऑन करते ही लगी आग

जानकारी के मुताबिक प्रीतम नगर निवासी जसप्रीत सिंह की जीरो रोड में अजंता सिनेमा के सामने राजा गारमेंट्स के नाम से रेडीमेड कपड़े की बेसमेंट में दुकान है। बताया जाता है कि सोमवार की सुबह रोज की तरह जसप्रीत ने दुकान खोली और लाइट के लिए मेन स्विच ऑन किया। मेन स्वीच आन करते ही अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई लेकिन कुछ देर तक पता नहीं चला। थोड़ी देर बार धुआं उठा तो कर्मचारियों ने फायर इंस्टीग्यूशर से आग बुझाना चाहा, लेकिन तब तक लपट उठने लगी। देखते ही देखते आग विकराल होने लगी तो खलबली मच गई।

मची अफरा-तफरी

खबर पाकर कोतवाली पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंचे। चार फायर टैंकर के जरिए किसी तरह आग को बुझाया जा सका। इस दौरान आसपास की दुकान छोड़कर लोग सड़क पर आ गए, जिससे अफरा-तफरी मची रही। इस दौरान आस पास के रहने वाले लोग भी अपने अपने घरों से बाहर निकल आए थे। इस दौरान फायरमैन धर्मेद्र मिश्रा व दीपक पाल ने दीवार तोड़ी तब कहीं जाकर आग बुझाने के लिए रास्ता बनाया और फिर अंदर घुसकर आग को काबू किया। सीएफओ रविंद्र शंकर मिश्रा ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगी थी। आग से दुकान में लाखों रुपए के कपड़े जलकर राख हो गए।

Posted By: Inextlive