गैस एजेंसी में आग सिलिंडर धमाके के बाद अफरातफरी

2019-05-21T06:00:55+05:30

जमशेदपुर : मानगो के पायल सिनेमा रोड पर सोमवार को एक गैस एजेंसी के कार्यालय में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आग कमला भवन के कंचनदीप गैस एजेंसी के कार्यालय में लगी थी। देखते ही देखते कार्यालय में रखे गैस सिलिंडर भी आग की चपेट में आ गए और कार्यालय में तेज धमाके होने लगे। धमाके के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मच गई। कार्यालय के बाहर भीड़ जुट गई। अंतत: पायल सिनेमा रोड को बंद करना पड़ा और इलाके की बिजली भी काट दी गई। छह दमकल की मदद से तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अच्छी बात यह रही कि जिस समय कार्यालय में आग लगी, उस समय यह कार्यालय बंद था, इसलिए किसी को कोई चोट नहीं आई।

आसपास की दुकानों से भागे लोग

आग लगने के बाद जब सिलिंडर व इनवर्टर के फटने से धमाके हुए तो एजेंसी से सटे प्रतिष्ठानों में जमे लोग भागने लगे। काउंटिया कुंज के विष्णु काउंटिया का पूरा परिवार भी घर से बाहर निकल आया। जहां आग लगी वह भवन मुन्ना जायसवाल का है। भवन के पीछे आवासीय फ्लैट है। घटना से फ्लैट में रहने वाले लोग दहशत में थे।

ऑक्सीजन मास्क पहन घुसे दमकलकर्मी

शटर को तोड़कर जब दमकलकर्मी कार्यालय के अंदर घुसे तो वहां धुंआ ही धुंआ फैला था। दमकलकर्मियों ऑक्सीजन सिलेंडर और मास्क पहनकर दुकान के भीतर घुसे। कार्यालय में रखे गैस सिलिंडर को बाहर निकाला और वन विभाग के विश्रामागार के सामने नाली में फेंका गया। फाल्स सीलिंग में लगी आग को बुझाया गया। मानगो इंस्पेक्टर अरुण कुमार महाथा और उलीडीह थाना प्रभारी चंद्रशेखर समेत कई अधिकारी मौके पर डटे रहे।

कई क्लीनिक व फिजियोथरेपी सेंटर प्रभावित

माता कमला भवन में डॉक्टर प्रतिमा देवगम, ओरो डेंटल क्लीनिक, आयुर्वेंिदक दवाखाना और इंडोबेस्ट फिजियोथरेपी सेंटर भी आग के कारण आंशिक रुप से प्रभावित हुए। गैस एजेंसी कार्यालय के पहले तल्ले पर हिटाची कूल का दफ्तर है। इसमें आठ से अधिक एयरकंडीशनर थे, जो आग की चपेट में आ गए। फिजियोथरेपी सेंटर में कई लोग थे। जिन्हें बाहर निकाला गया।

inextlive from Jamshedpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.