- ठाकुरगंज स्थित मकान के दूसरी मंजिल में बना रखा था गोदाम

- पुलिस ने आग के बीच फंसे परिवार को सकुशल बाहर निकाला

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : ठाकुरगंज चौराहे पर स्थित एक मकान के दूसरी मंजिल में बने किचन अप्लाएंसेस के गोदाम में भीषण आग से हड़कंप मच गया. घटना के वक्त पहली मंजिल पर रह रहा व्यापारी का परिवार वहीं फंस गया. जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद परिवार को सकुशल बाहर निकाला. जानकारी मिलने पर पहुंची तीन फायर टेंडर्स ने आग पर काबू पाया.

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

ठाकुरगंज चौराहे पर रहने वाले पंकज गुप्ता के मकान के ग्राउंड फ्लोर पर पंकज किचन सर्विसेज नाम से किचन अप्लाएंसेस की दुकान है. फ‌र्स्ट फ्लोर पर उनके भाई राजेश और राजकुमार अपने परिवार के साथ रहते हैं. जबकि, दूसरे फ्लोर पर पंकज ने गोदाम बना रखा है. सोमवार दोपहर अचानक गोदाम से धुआं उठने लगा. अभी लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले गोदाम से ऊंची-ऊंची लपटें निकलने लगीं. यह देख आसपड़ोस के लोग भागकर वहां पहुंचे और बाल्टियों से पानी फेंककर आग को काबू करने की कोशिश की. पर, नाकाम रहे.

सीढ़ी से परिवार को नीचे उतारा

इसी बीच सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर ठाकुरगंज दिनकर मिश्र हमराह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने मकान के बाहर से सीढ़ी लगवाकर पहली मंजिल में फंसे परिवारीजनों को नीचे उतारा. इसी बीच मौके पर पहुंची तीन फायर टेंडर्स ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आखिरकार आग पर काबू पा लिया. पुलिस के मुताबिक, गोदाम में प्लास्टिक के सामान रखे हुए थे, आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट से यह आग लगी. इस अग्निकांड में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया.

Posted By: Kushal Mishra