PATNA : राजधानी का पारा चढ़ने के साथ ही आग लगने की घटनाएं भी बढ़ती जा रही है। शहर में शनिवार को एक बार फिर आग लगने की बड़ी घटना सामने आई। इस बार कंकड़बाग इलाके में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से दर्जनों झुग्गी झोपड़ी जलकर खाक हो गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 4 गाडियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। झोपडि़यों में आग कैसे लगी इसकी पड़ताल की जा रही है।

आग ने दिखाया भीषण रूप

झोपडि़यों में लगी आग ने भीषण रुप ले लिया। जिस कारण पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गई। आसपास के लोग घर व दुकानों से निकलकर आग बुझाने में जुट गए। पड़ोस के दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद कर दिया। दुकान की बिजली भी काट दी। जानकारी मिलते ही पहले पुलिस टीम के साथ चंद मिनटों में 4 फायर ब्रिगेड की गाडि़यां मौके पर पहुंची। आग की लपटे इतनी तेज थी कि काबू पाने में फायर ब्रिगेड की टीम को करीब 3 घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

भारी नुकसान का अनुमान

राहत की बात ये रही की कुछ झोपडि़यों में गैस सिलेंडर भी थे। लेकिन किसी तरह से वो बच गए। अगर एक भी गैस सिलेंडर ?लास्ट कर गया होता तो नतीजा बुरा होता। कई लोगों ने अपनी कमाई हुई रकम जमा करके अपने आशियाने में ही रखी थी। जो खाक हो गई।

Posted By: Inextlive