JAMSHEDPUR: टाटानगर रेलवे स्टेशन से दोपहर 15:30 बजे खुली एलेप्पी एक्सप्रेस चक्रधरपुर मंडल के सोनुआ स्टेशन तक तक पहुंचते-पहंचते बर्निग ट्रेन बनने से बाल-बाल बच गई। ट्रेन के ब्रेक में अचानक बाइडिंग में आग लगने से ट्रेन में अफरातफरी मच गई। आग की वजह से कई कोचों में धुआं भर गया। इससे घबराये यात्री चलती ट्रेन में ही कूदकर भागने लगे। धुआ निकलते देख लोको पायलट ने ट्रेन रोक दिया। इसके बाद ट्रेन के एस टू कोच को खाली कर दिया गया।

अचानक धुआं उठने लगा

बताते चलें कि ट्रेन चक्रधरपुर से खुलने के बाद सोनुवा आउटर सिग्नल के समीप पहुंची जहां एस टू कोच के ब्रेक बाइं¨डग से अचानक धुआं उठने लगा। बाइंडिंग के चलते देखते ही देखते एस टू और आस-पास के कोच धुए से भर गये। यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर चालक सोनुवा स्टेशन से पहले ही ट्रेन रोक दी। ट्रेन के रूकते ही यात्री बोगियों से बौखलाहट में नीचे कूदने लगे। कई यात्री अपने सामान छोड़कर, तो कई सामान के साथ ही नीचे उतर गए। गार्ड ने ट्रेन के रूकने के बाद ब्रेक बाइं¨डग का निरीक्षण किया।

बुझाई गई आग

फायर एक्जास्ट से आग बुझाई गई। इस दौरान ट्रेन 15-20 मिनट तक खड़ी रही। गार्ड ने यात्रियों को परेशान नहीं होने और ब्रेक बाइं¨डग से धुआं उठने की जानकारी दी। इसके बाद यात्री अपने कोच में सवार हुए। बताते चलें कि चक्रधरपुर के समीप बाम्बे मेल में आग लग जाने से अक्टूबर 1994 में 50 से अधिक लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

Posted By: Inextlive