-बिष्टुपुर एलआईसी बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर था एटीएम

-एसी में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

-आगजनी में लाखों रुपए जल गए

JAMSHEDPUR : बिष्टपुर थाना एरिया में एलआईसी बिल्िडग के नीचे स्थित एक्सिस के एटीएम में गुरुवार की शाम आग लग गई। इस घटना में एटीएम खाक हो गया और मशीन में रखे लाखों रुपए भी जल गए। एटीएम में कितने रुपए थे, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

शाम छह बजे की है घटना

घटना गुरुवार की शाम करीब छह बजे की है। घटना के वक्त एटीएम के अंदर कोई नहीं था। एक्सिस बैंक के एटीएम का सिक्योरिटी गार्ड सीनू महतो बाहर ही बैठा था। इस बीच सीएसएस कंपनी के सिक्यरिटी गार्ड ने कुछ आवाज सुनी। इसके बाद जब वह एटीएम के अंदर गया, तो देखा कि एसी से धुआं निकल रहा है। इसके बाद वह बाहर निकला और आस-पास के लोगों की इसकी जानकारी दी। लोगों ने फायर ब्रिगेड को फोन कर दिया। पता चला कि शॉर्ट-सर्किट होने के कारण धुआं निकल रहा है।

रुपए भी जल गए

जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंचती, धुएं ने आग का रूप ले लिया। कुछ ही देर में एटीएम पूरी तरह खाक हो गया। एसी के साथ ही एटीएम मशीन और उसमें रखे रुपए भी जल गए। एटीएम के अगल-बगल कोई दुकानें नहीं थी, जिस कारण आग नहीं फैली। हालांकि, बगल स्थित एक और एटीएम का बोर्ड आगजनी में झुलस गया।

आग पर पाया काबू

इस बीच टाटा स्टील की दो दमकल वहां पहुंची और आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक सब कुछ खाक हो चुका था। समाचार लिखे जाने तक एक्सिस बैंक का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा था, जिस कारण नुकसान का आकलन नहीं किया जा सका है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आगजनी में लाखों रुपए जलकर खाक हो गए हैं।

मैं एटीएम के बाहर ही था। इस बीच आवाज सुनकर अंदर गया तो देखा कि एसी से धुआं निकल रहा है। इसके बाद फायर ब्रिगेड को इंफॉर्म किया गया, लेकिन तब तक आग तेज हो चुकी थी।

-सीनू महतो, सिक्योरिटी गार्ड

Posted By: Inextlive