178

आग की घटनाएं हुई जनवरी से अब तक शहर में

03

आग लगने की घटनाएं हुई जनवरी में

31

जगह शहर के अंदर विभिन्न जगहों पर फरवरी में लगी आग

56

जगह मार्च महीने में लगी सिटी के अंदर आग

80

आग की घटनाएं अप्रैल महीने में शहर के भीतर

05

घटना आग लगने की हुई मई माह में

03

जगहों पर आग लगी जून के महीने में

PRAYAGRAJ: शहर में आग का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। छोटी-बड़ी कुल मिलाकर 178 घटनाएं इस साल अब तक हो चुकी हैं। इनमें कुछ शॉर्ट सर्किट के चलते तो कुछ लावरवाही के चलते हुई। इनमें भी कई घटनाएं ऐसी रहीं, जिन्होंने दिल दहला दिया।

पहली घटना: 9 फरवरी

चौक घंटा घर के पास संजय मार्केट में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लगी थी। इसे भी कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड के जवान बुझा पाए थे। इस घटना से मार्केट में सनसनी फैल गयी थी। गोदाम में आग कैसे लगी यह आज भी पता नहीं चला है। जिस वक्त आग लगी थी उस इलाके में बिजली ही नहीं थी। करीब 20 से 22 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया गया था।

दूसरी घटना: 5 अप्रैल

पत्रिका चौराहा के पास गली में घनी बस्ती के बीच बने मकान के थर्ड फ्लोर पर व्हीकल का सीट कवर बनाने के गोदाम व कारखाने में आग लग गई। यह घटना शॉर्ट सर्किट से हुई। आग की लपटों को देख गली में बने मकानों के लोग घर छोड़ कर सड़क पर आग गए थे। गली इतनी संकरी थी कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी तक नहीं जा पा रही थी।

तीसरी घटना: 13 अप्रैल

आग की तीसरी बड़ी घटना धूमनगंज एरिया के अलका बिहार कॉलोनी में आवासीय मकान के ग्राउंड फ्लोर में स्थित चाऊमीन फैक्ट्री में हुई। यहां सड़कें तो चौड़ी थीं, पर पानी की सुविधा बेहद कंडम थी। पानी की व्यवस्था न होने से जवानों को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

चौथी घटना: 07 मई

पंजाबी भवन के पीछे स्थित इलेक्ट्रानिक सामान के सर्विस सेंटर में सुबह आठ बजे आग लगी। इससे उपभोक्ताओं के एसी, टीवी, फ्रिज, कूलर जलकर राख हो गए। आग इतनी विकराल थी कि 13 टैंकरों के साथ करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड के जवान आग पर काबू पा सके। घटना को देख सेंटर के मालिक गश खाकर गिर पड़े।

Posted By: Inextlive