- कार्रवाई को पहुंची बीडीए की टीम से होटल मैनेजर की तीखी नोकझोंक

- दस्तावेज निस्तारण के लिए बीडीए ने दिया एक दिन का समय

बरेली : विष्णु धाम कॉलोनी पर कार्रवाई के बाद थर्सडे को बीडीए की टीम स्पो‌र्ट्स स्टेडियम रोड स्थित होटल द जैस ग्रैंड पर कार्रवाई के लिए पहुंची, लेकिन टीम के हाथ सफलता नहीं लग सकी, वजह थी होटल प्रबंधन की ओर से वर्ष 2018 में ली गई फायर विभाग की एनओसी. लेकिन बीडीए की टीम को जो रिपोर्ट फायर विभाग की ओर से सौंपी गई है उसमें बताया गया कि होटल में इमरजेंसी एक्जिट के साथ ही पंप हाउस भी नदारद है. होटल प्रबंधन और बीडीए टीम के बीच करीब एक घंटे तक चली तीखी नोकझोंक के बाद टीम ने होटल प्रबंधन को एक दिन का समय फायर विभाग से रिपोर्ट निस्तारण के लिए दिया है.

दो माह पहले किया निरीक्षण

दो माह पूर्व फायर विभाग ने होटल जैस ग्रैंड का निरीक्षण किया था. इस दौरान होटल में मानक के अनुरूप आग से निपटने के इंतजाम नहीं मिले थे वहीं इमरजेंसी एक्जिट भी नहीं बनाया गया था. इसके बाद फायर विभाग ने एनओसी देने से इंकार कर बीडीए को कार्रवाई के लिए दो सप्ताह पहले रिपोर्ट सौंपी थी. जिसके आधार पर ही बीडीए की टीम कार्रवाई के लिए होटल पहुंची.

हमारे सभी दस्तावेज पूर्ण

होटल के मैनेजर सरमेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि हमारे पास एनओसी है. जो फायर विभाग की ओर से ही जारी की गई है. बीडीए की टीम को दस्तावेज दिखा दिए गए हैं. निरीक्षण के पहले फायर विभाग ने कोई नोटिस भी नही दिया था.

विभाग ने कोई एनओसी नही दिया

एफएसओ सोमदत्त सोनकर ने बताया कि फायर विभाग ने निरीक्षण के बाद नोटिस जारी किया था, होटल को कोई एनओसी जारी नहीं किया है. जो भी एनओसी संबंधी दस्तावेज प्रस्तुत किए जा रहे हैं वह फर्जी हैं.

वर्जन ::

टीम फायर विभाग की रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई करने गई थी. लेकिन होटल प्रबंधन ने जो दस्तावेज दिखाए हैं, उसमें एनओसी शामिल थी. हालांकि फायर विभाग एनओसी को फर्जी बता रहा है. एक दिन का समय होटल प्रबंधन को निस्तारण के लिए दिया है.

दिव्या मित्तल, बीडीए वीसी.

Posted By: Radhika Lala