-10 फायर टेंडर्स ने पाया आग पर काबू

-एक दर्जन झोपडि़यां जलकर खाक

LUCKNOW: महानगर स्थित अकबर नगर में बांग्लादेशियों की झोपड़पट्टी बस्ती में शुक्रवार शाम अचानक आग लग गई। आग लगते ही वहां भगदड़ मच गई। जानकारी मिलने पर फायर टेंडर्स मौके पर पहुंची। दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन, तब तक एक दर्जन झोपडि़यां जलकर खाक हो गई। इस अग्निकांड में 80 हजार रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

क्0 फायर टेंडर्स ने पाया आग पर काबू

महानगर के अकबरनगर स्थित कुकरैल नाले के पास बांग्लादेशियों की झोपड़पट्टी बस्ती है। इस बस्ती में करीब भ्00 लोग झोपडि़यां बनाकर अवैध रूप से रहते है। यह सभी लोग कूड़ा बीनने का काम करते हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक, शाम करीब ब् बजे असलम की झोपड़ी में रखे फोम और रुई के बोरों में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण करते हुए आसपास की झोपडि़यों को अपनी चपेट में ले लिया। झोपडि़यों से उठती लपटों को देख वहां पर भगदड़ मच गई। लोगों ने इसकी इंफॉर्मेशन फायर कंट्रोल रूम को दी। जानकारी मिलने पर ख् फायर टेंडर्स मौके पर पहुंची। पर, आग का विकराल रूप देख 8 अन्य फायर टेंडर्स को मौके पर बुलाया गया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद फायरकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया।

धमाकों से दहले लोग

झोपडि़यों में लगी आग उस वक्त और भी भयावह रूप धारण कर लिया जब वहां एक-एक कर क्0 धमाके हुए। लोगों ने बताया कि आग की चपेट में आई झोपडि़यों में खाना बनाने के लिये गैस सिलिंडर रखे हुए थे। यही सिलिंडर आग के संपर्क में आने पर तेज धमाके के साथ फटने लगे। धमाकों की आवाज सुनकर वहां मौजूद लोग दहल उठे और वहां अफरातफरी मच गई।

Posted By: Inextlive