- शहर में पेट्रोल, डीजल के लिए भटकते रहे वाहन चालक

देहरादून, लूट की वारदात से आक्रोशित पेट्रोल पंप संचालकों ने ट्यूजडे को दोपहर एक बजे तक बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पेट्रोल पंप बंद रखे। पंप संचालकों वारदात का खुलासा करने को लेकर बेमियादी स्ट्राइक की धमकी दी थी। पेट्रोल पंप एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारी इस संबंध में एसएसपी ऑफिस भी पहुंचे। उन्होंने एसएसपी से 48 घंटे के भीतर बदमाशों को गिरफ्तार करने की मांग की, एसएसपी के आश्वासन के बाद दोपहर करीब एक बजे सिटी के पेट्रोल पंप खोले गए।

पेट्रोल पंपों पर जड़े ताले

वारदात से आक्रोशित पेट्रोल पंप ओनर्स ने ट्यूजडे सुबह गांधी रोड पर द्रोण होटल के पास मेघदूत पेट्रोल पंप पर मीटिंग की। मीटिंग में फैसला हुआ कि वारदात का खुलासा होने तक सभी ओनर पेट्रोल पंप बंद रखेंगे। इसके बाद ओनर्स ने बेमियादी ह़ड़ताल का ऐलान कर अपने-अपने पेट्रोल पंप पर ताले जड़ दिए।

48 घंटे में खुलासे का आश्वासन

पेट्रोल पंप एसोसिएशन के पदाधिकारी इसके बाद एसएसपी ऑफिस पहुंचे। लेकिन, एसएसपी विधानसभा सत्र के चलते ऑफिस में नहीं मिलीं। ऐसे में गढ़वाल रेंज के आईजी अजय रौतेला ने उन्हें वारदात के जल्द खुलासे का आश्वासन दिया। हालांकि, कुछ देर बाद एसोसिएशन के पदाधिकारियों की एसएसपी से भी मुलाकात हो गई। पेट्रोल पंप ओनर्स ने 48 घंटे के भीतर बदमाशों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा करने की मांग की। आश्वासन पर दोपहर एक बजे के करीब ओनर्स ने पेट्रोल पंप खोल दिए।

फ्यूल के लिए भटकते रहे लोग

दोपहर तक पेट्रोल पंप बंद होने से वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लोग एक पेट्रोल पंप से दूसरे पंप तक फ्यूल के लिए भटकते रहे। फ्यूल न होने के चलते कई लोग वाहन लेकर घर लौट गए।

पुलिस के पेट्रोल पंप पर कतार

सिटी में अधिकांश पेट्रोल पंप बंद रहे, लेकिन पुलिस के पेट्रोल पंप पर दोपहर तक वाहनों की कतार लगी रही। जिन लोगों को पुलिस पेट्रोल पंप की जानकारी थी, वे सीधे फ्यूल के लिए यहीं पहुंचे। ऐसे में दोपहर तक यहां पेट्रोल, डीजल के लिए मारामारी मची रही। हालांकि दोपहर बाद सभी पेट्रोल पंप खुल गए, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

-------------

पेट्रोल पंप ओनर्स का डेलिगेशन एसएसपी से मिला है। हमने 48 घंटे के भीतर बदमाशों को गिरफ्तार करने की मांग की। एसएसपी ने इस समयावधि में वारदात के खुलासे का आश्वासन दिया है। ऐसे में दोपहर एक बजे स्ट्राइक वापस लेकर पेट्रोल पंप खोल दिए गए।

आशीष मित्तल, अध्यक्ष, पेट्रोल पंप एसोसिएशन

Posted By: Inextlive