-स्पेशल ब्रांच ने भेजा जिला प्रशासन को प्रस्ताव, पर नहीं लगा सीसीए

-गिरफ्तार सोनू ने भी कहा था कि शूटर का नाम सुजीत ही बता सकता है

-लवकुश शर्मा भी सुजीत के लिए करता है काम

RANCHI: इंजीनियर समरेंद्र प्रताप गोली कांड के मास्टर माइंड व गैंगस्टर सुजीत सिन्हा तथा शूटर सूरज सिंह पटना में छिपे हुए हैं। हाल ही में सीआईडी की ओर से उस पर फ्0 हजार का ईनाम घोषित किया गया है। सुजीत सिन्हा डालटनगंज व सूरज सिंह धनबाद के रहनेवाले हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, वर्तमान में सुजीत सिन्हा काफी सक्रिय हो चुका है। इसलिए उसकी गतिविधियों पर नियंत्रण लाने के लिए सीसीए एक्ट के तहत कार्रवाई का निर्णय लिया गया था।

नहीं लगा सीसीए

दोनों के खिलाफ सीसीए लगाने का निर्देश एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने स्पेशल ब्रांच के एडीजी अनुराग गुप्ता की रिपोर्ट पर अपने अधीनस्थ अफसरों को दिया है। पर, इस बार जिन-जिन नौ कुख्यात अपराधियों पर सीसीए लगा है। उनमें सुजीत सिन्हा व सूरज सिंह शामिल नहीं हैं। वहीं, जमशेदपुर के डॉन अखिलेश सिंह पर भी सीसीए लगा है। स्पेशल ब्रांच को सूचना मिली थी कि सुजीत सिन्हा और सूरज सिंह धनबाद में व्यवसायियों से रंगदारी मांग रहे हैं। सूरज सिंह व्यवसायियों से रंगदारी भी वसूल चुका है। उसने रंगदारी नहीं देने पर अमरेंद्र झा नामक एक व्यक्ति पर फायरिंग भी की थी।

ठेकेदार से मांगी थी रंगदारी

सुजीत सिन्हा के बारे पूर्व में रांची एसएसपी को सूचना मिली थी कि वो अपने गिरोह के सहयोगियों के साथ गढ़वा- छत्तीसगढ़ की सीमा पर म्8 करोड़ की लागत से बन रही सड़क के ठेकेदार से रंगदारी मांग चुका है। रंगदारी नहीं देने पर उसने रांची में अपने गिरोह के सहयोगियों के साथ मिल कर ठेकेदार की हत्या की योजना तैयार की है।

सुजीत के कहने पर सोनू ने एक करोड़ मांगी थी रंगदारी

गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के कहने पर ही सोनू शर्मा ने इंजीनियर समरेंद्र प्रसाद से फोन पर एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी थी। सुजीत ने ही सोनू को इंजीनियर का फोन नंबर उपलब्ध कराया था। इस बात की जानकारी सोनू शर्मा ने रिमांड के दौरान पुलिस को दी थी। सोनू के अनुसार, लवकुश के जरिए वह सुजीत सिन्हा से मिल चुका है। लवकुश सुजीत के लिए ही काम करता है। पुलिस को सोनू ने बताया था कि इंजीनियर पर गोली चलाने में कौन लोग शामिल थे, तब सोनू ने बताया कि शूटर का नाम सुजीत सिन्हा ही बता सकता है, क्योंकि रंगदारी नहीं देने पर फायरिंग की योजना सुजीत ने ही बनाई थी। सोनू के अनुसार, सुजीत का संपर्क बिहार और झारखंड के बड़े शूटरों से है।

Posted By: Inextlive