-होलागढ़ में भाइयों के बीच विवाद में एक तरफ से पहुंचे थे इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र

-बमबाजी, फायरिंग पर बिफरे ग्रामीण, दौड़ाया, बाइक व कार में तोड़फोड़

-दो युवक हुए एक घर में कैद, एक एयू छात्रसंघ का पदाधिकारी

ALLAHABAD: दो भाइयों के बीच विवाद में एक पक्ष की तरफ से धौंस जमाने के लिए असलहा और बम से लैस होकर गांव पहुंचे इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र नेताओं के लिए शुक्रवार की रात भारी पड़ गई। पब्लिक ने उन्हें दौड़ा लिया तो जान बचाने के लिए एक मकान में खुद को बंद कर लेना पड़ा। रात 11 बजे तक पुलिस तमाम कोशिशों के बाद भी उन्हें मुक्त नहीं करा सकी थी। ग्रामीण फायरिंग और बमबाजी करने वालों को कब्जे में लेने पर अड़ी थी। बढ़ते तनाव को देखते हुए आसपास के थानों से फोर्स बुला ली गई थी।

छात्र संघ के महामंत्री समर्थक

मामला होलागढ़ के पूरब का नारा गांव का है। शुक्रवार रात बमबाजी और फायरिंग से दहशत फैल गई। आरोप है कि दो भाइयों के झगड़े के बाद सिटी से कुछ स्टूडेंट दहशत फैलाने के लिए गांव पहुंचे थे। एक पक्ष पर बमबाजी की गई तो ग्रामीणों ने हमलावरों को दौड़ा लिया। मौके पर मिली एक टवेरा व पल्सर को तोड़ दिया गया। तवेरा पर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के नवनिर्वाचित महामंत्री का पोस्टर लगा है। ग्रामीणों का कहना था कि महामंत्री खुद भी वहां पहुंचे थे। फायरिंग के बाद हमलावरों को भीड़ ने दौड़ाया तो कई पैदल ही भाग गए लेकिन दो घिर गए। बचने के लिए दो हमलावर एक घर में घुस गए। देर रात तक पुलिस उन्हें मुक्त कराने में कामयाब नहीं हुई थी।

पुलिस पहुंचने के बाद भी फायरिंग

रात में होलागढ़ पुलिस भी मौके पर पहुंची तो घर के भीतर से फायरिंग की गई। पुलिस ने भी हवा में गोलियां चलाई। रात 11 बजे तक सिटी से गए स्टूडेंट घर में ही फंसे हुए थे। ग्रामीणों ने घर को घेर लिया था। ग्रामीण हमलावरों को सौंपने की मांग कर रहे थे। गांव में झगड़ा दो भाइयों देव नारायण व प्रेम नारायण के बीच हुआ था। ग्रामीणों का कहना था कि यहां ये गुंडई के लिए आए थे और इनका इंसाफ वे खुद करेंगे।

Posted By: Inextlive