PATNA : गुरुवार को पटना साइंस कॉलेज में काउंसलिंग के कुल 90 छात्रों में से मात्र 30 का ही एडमिशन हो सका। कॉलेज ने बताया कि कुल 40 छात्र आये थे। इसमें कुछ छात्रों का डाक्यूमेंट अभी पूरा नहीं था। बाकी 50 छात्र ऐसे रहे जिनका नाम काउंसलिंग में होने के बाद भी वे उपस्थित नहीं थे। अभिभावकों के आग्रह पर प्रिंसिपल डॉ केसी सिन्हा ने उन्हें शुक्रवार को एडमिशन प्रक्रिया में शामिल होने को कहा। वहीं, बीएन कॉलेज में पहले दिन 50 एडमिशन होने की सूचना है।

छूटे छात्रों का होगा एडमिशन

पटना साइंस कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ केसी सिन्हा ने कहा कि कई छात्रों के पेरेंट्स ने रिक्वेस्ट किया कि अभी छात्र पटना में नहीं है या डॉक्यूमेंट के नहीं है। उनकी रिक्वेस्ट को स्वीकार कर एक दिन का समय दिया गया है।

पीपीयू में गए छात्र

पटना यूनिवर्सिटी में एडमिशन प्रकिया में विलंब के कारण अधिकांश छात्र पहले ही पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी का रुख कर चुके हैं। टीचर्स का कहना है कि छात्रों में पहले इस बात का भय रहा कि यदि पीयू में भी एडमिशन नहीं हो सका तो उनका साल बर्बाद हो जाएगा। शायद यही वजह है कि पहले दिन एडमिशन के लिए छात्र बीएन कॉलेज और साइंस कॉलेज में भी कम आए।

बीएन कॉलेज में 50 एडमिशन

जानकारी के अनुसार काउंसलिंग के पहले दिन बीएन कॉलेज में 50 एडमिशन हो गया है। दोपहर एक बजे तक एडमिशन के लिए छात्रों की ज्यादा भीड़ रही।

Posted By: Inextlive