-मुंबई से राइट टाइम कानपुर पहुंची फ्लाइट, 179 पैसेंजर्स मुंबई से आए और 180 पैसेंजर कानपुर से हुए रवाना

-कानपुर-मुंबई के बीच अब होंगे 2 फ्लाइट के ऑप्शन, फेयर कम होने से भी लोगों को मिली भारी राहत

kanpur@inext.co.in

KANPUR : मुंबई के लिए कानपुर से एक और डायरेक्ट फ्लाइट शुरू हो गई है. समर सीजन के लिए शुरू हुई यह स्पेशल फ्लाइट पहले ही दिन हाउसफुल रही. फ्लाइट अपने समय पर 1.10 बजे चकेरी एयरपोर्ट पर लैंड हुई. मुंबई से 179 पैसेंजर आए और कानपुर से 180 पैसेंजर ने उड़ान भरी. थर्सडे को शुरू होने वाली इस फ्लाइट को लेकर कानपुराइट्स में भी खासा उत्साह देखने को मिला. वहीं पहले से चल रही फ्लाइट भी फुल होकर कानपुर से रवाना हुई.

फेयर कम होने से फायदा

मुंबई से आने और जाने के लिए फ्लाइट का सफर बेहद सुविधाजनक होने के साथ ही सस्ता भी है. ट्रेन के फ‌र्स्ट एसी के मुकाबले फ्लाइट का फेयर काफी कम है. 1 जून को कानपुर से मुंबई की फ्लाइट का फेयर 5,251 रुपए था. ऐसे में पैसेंजर इस फ्लाइट को काफी पसंद कर रहे हैं.

-------------

एनओसी न मिलने से अटका निर्माण

मौजूदा बिल्डिंग की पैसेंजर कैपेसिटी बढ़ाने के लिए 10 करोड़ से बिल्डिंग को अपग्रेड किया जाना है. लेकिन फायर एनओसी नहीं मिलने से निर्माण शुरू नहीं हो सका है. मामले में एयरपोर्ट डायरेक्टर बीके झा के मुताबिक फायर डिपार्टमेंट एनओसी मिलने के बाद ही निर्माण शुरू होगा. फिलहाल एनओसी मिलने का इंतजार किया जा रहा है.

-------------

शुरू हुई नई फ्लाइट का ये है शेड्यूल

मुंबई-कानपुर

डिपार्चर अराइवल फ्लाइट नंबर

10.30 एएम 1.10 पीएम एसजी-6429

कानपुर-मुंबई

डिपार्चर अराइवल फ्लाइट नंबर

1.45 पीएम 4.10 पीएम एसजी-6430

-----------------

मुंबई के लिए चल रही फ्लाइट का शेड्यूल

मुंबई-कानपुर

डिपार्चर अराइवल फ्लाइट नंबर

2.40 पीएम 4.50 पीएम एसजी-163

कानपुर-मुंबई

डिपार्चर अराइवल फ्लाइट नंबर

5.20 पीएम 7.35 पीएम एसजी-168

---------------

काफी राहत मिली है

सेकेंड फ्लाइट शुरू होने से काफी फायदा मिला है. मुझे बुकिंग नहीं मिल रही थी. लेकिन सेकेंड फ्लाइट में सस्ती बुकिंग मिलने से कानपुर पहुंच पाई हूं. सिस्टर की इंगेजमेंट में आई हूं.

-रुचि सिन्हा

समर सीजन में टिकट को लेकर काफी मारामारी रहती है. मुझे बिजनेस के सिलसिले से आए दिन कानपुर आना पड़ता है. अब आराम रहेगा. दो फ्लाइट का ऑप्शन मिलने से राहत है.

-अभय ओझा

कानपुर मेरा घर है और मुंबई मेरी सुसराल है. दो फ्लाइट के ऑप्शन के बाद अब आने-जाने में कोई झंझट नहीं होगा. कई बार मुझे टिकट नहीं मिल पाता है, इस फ्लाइट को लेकर काफी खुश हूं.

-शाहिन सिद्दकी

-----------------

2 महीने के लिए समर स्पेशल फ्लाइट की शुरुआत की गई है. पहले दिन मुंबई की दोनों ही फ्लाइट में पैसेंजर लोड फुल था. ये एक अच्छी शुरुआत है.

-बीके झा, डायरेक्टर, चकेरी एयरपोर्ट.

Posted By: Manoj Khare